script

Mumbai News: शादियों में भीड़ का फायदा उठाकर जेवर चुराने वाली चोरों की टोली गिरफ्तार, 80 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मिली सफलता

locationमुंबईPublished: Aug 03, 2022 11:36:02 am

Submitted by:

Subhash Yadav

मुंबई से सटे खोपोली में पुलिस ने भीड़ का फायदा उठाकर जेवर चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल यह गिरोह राज्य के कई जगहों पर चोरी को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने आरोपियों को राजस्थान से पकड़ा है।

संदिग्ध आतंककारी गिरफ्तार, चार अन्य युवकों से पूछताछ

संदिग्ध आतंककारी गिरफ्तार, चार अन्य युवकों से पूछताछ

Mumbai News: शादी के घर में अलग-अलग तरह के काम रहते हैं। जिससे सभी व्यस्त रहते हैं। यही कारण है कि चोरी करने वालों की नजरें भी ऐसे ही घरों पर रहती है। मुंबई से सटे खोपोली से ऐसा ही मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया चोरों का गिरोह शादी समारोह में घुस जाता था और शातिर तरीके से चोरी कर निकल जाता था। इस गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस को 80 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच करनी पड़ी है।
ज्ञात हो कि खोपोली के पेन मार्ग स्थित शिलफाटा इलाके के एक नामी होटल में शादी समारोह रखा गया था। लेकिन चोरों ने लड़की की मां के सोने के बैग को बड़े शातिर तरीके से चुरा लिया और वहां से फरार हो गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और जांच शुरू की। इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया।
यह भी पढ़ें

Nashik Crime: लड़कियों को किडनैप कर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, गुजरात और एमपी से 4 आरोपी गिरफ्तार



पुलिस की इस टीम ने शानदार काम करते हुए शादियों में चोरी करने वाली टोली को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने चोरी का सामान मध्य प्रदेश में छिपाने की बात कबूल की है। जिस गांव में ये लोग चोरी का सामान रखते थे वहां करीब 90 फीसदी लोग चोरी करते हैं। यही कारण है कि पुलिस जब भी इन चोरों को पकड़ने जाती है तो वहां लोग पुलिस टीम पर ही हमला कर देते हैं।
वहीं एक महीने पहले जब पुलिस की एक टीम इस गांव में चोरों को पकड़ने गई थी तो ग्रामीणों ने हमला कर दिया था। पुलिस के सामने वहां से चोरी का माल बरामद करना बड़ी चुनौती था। लेकिन खोपोली पुलिस ने बेहतरीन रणनीति बनाई और वहां से सामान बरामद किया।इन चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने शादी में आए 500 से अधिक लोगों की जानकारी हासिल की। साथ ही 80 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला।

ट्रेंडिंग वीडियो