Mumbai News : साई वसणशाह दरबार के मॉडल, मनपा के ब्रांड अम्बेसडर के खिलाफ मामला दर्ज

साई वसणशाह दरबार कोरोना वायरस की जकड़ में आ गया। दरबार के मुख्य संत सहित 9 लोग नवी मुम्बई के रिलायंस हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार करा रहे है। अहम बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद साई वसंत साह दरबार के साई काली जगयाशी ने मनपा के वैद्यकीय विभाग से जानकारी छुपाई थी।

By: Binod Pandey

Updated: 03 Jun 2020, 05:32 PM IST

उल्हासनगर. उल्हासनगर का सुप्रसिद्ध साई वसणशाह दरबार में 17 तारीख की रात मॉडल संत व उमनपा के ब्रांड अम्बेसडर काली जगयासी का करीब 200 अंध श्रद्धालुओं की मौजूदगी में जन्मदिन हर्ष उल्लास के साथ मनाया। इस दरबार की लापरवाही की वजह से बड़े पैमाने पर लोगो में कोरोना वायरस फैल गया और यह बात काली राम साई ने छुपाकर रखी । बता दे कि इस मिड नाइट की पार्टी में अपने मॉडल संत से मिलने के लिए पूना, पिंपरी सहित अन्य राज्यों से भी लोग आए थे।

छुपाई जानकारी

इस पार्टी के बाद से ही साई वसणशाह दरबार कोरोना वायरस की जकड़ में आ गया। दरबार के मुख्य संत सहित 9 लोग नवी मुम्बई के रिलायंस हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार करा रहे है। अहम बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद साई वसंत साह दरबार के साई काली जगयाशी ने मनपा के वैद्यकीय विभाग से जानकारी छुपाई थी।जिसके चलते दरबार के तकरीबन एक दर्जन श्रद्धालु अब तक कोरोना पॉजिटिव है जब कि 22 श्रद्धालुओं को हाय रिस्क में क्वारन टाइन किया गया है। जिनका स्वैब टेस्ट आना बाकी है और लो रिस्क के 41 श्रद्धालुओं को होम क्वारन टाइन किया गया है।

यह भी पढ़े:-Nisarga Cyclone: मुंबई में COVID-19 हॉस्पिटल से हटाए गए मरीज, गुजरात में 20 हजार लोग दूसरी जगह शिफ्ट

यह भी पढ़े:-राहत की खबर! आज से 200 रूटों पर रोडवेज बसें शुरू, बस स्टैंड पर भी ले सकेंगे टिकट

Mumbai News : साई वसणशाह दरबार के मॉडल, मनपा के ब्रांड अम्बेसडर  के खिलाफ मामला दर्ज

परिवार के सदस्य भी संक्रमित
बता दे कि साई वसणशाह दरबार के गादेश्वर संत परमानंद जगयासी, काली जगयासी सहित परिवार के अन्य 7 लोग उपचार के लिए नवी मुंबई के रिलायंस हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद जन्मदिन का राज खुला तब हिराली फाउंडेशन की अध्यक्ष सरिता खानचंदानी ने यह मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, तथा पुलिस आयुक्त को ट्वीटर व मेल के जरिये वसंत साह दरबार द्वारा बरती गई लापरवाही की शिकायत की।सरिता खानचंदानी ने शिकायत में कहा कि काली जगयासी ने बदनामी के डर से जन्मदिन मनाने की घटना छुपाकर कोरोना ग्रसित हो गए काली जगयासी ने प्रशासन को सहकार्य करते हुए यह नही बताया कि जन्मदिन की पार्टी में कहा-कहा से कितने लोगों ने शिरकत की थी तो साई वसणशाह दरबार दिल्ली का दूसरा मरकज बन जायेगा।

जन्मदिन पार्टी में शिरकत करने वालों की सूची बनाने में जुटी
जन्मदिन पार्टी का मामला तूल पकडऩे के बाद पुलिस उपायुक्त प्रमोद शेवाले व एसीपी विनायक नरले के आदेश पर हिल लाइन पुलिस ने वसंत साह दरबार के गादेश्वर साई परमानंद जगयासी व काली जगयासी के खिलाफ पुलिस हवलदार बाबा साहेब सोपान की शिकायत पर भा.द.वि.188,269 कलम (3) के तहत मामला दर्ज कर उस रात जन्मदिन पार्टी में शिरकत करने वालों की सूची बनाने में जुट गई है।

Mumbai News : साई वसणशाह दरबार के मॉडल, मनपा के ब्रांड अम्बेसडर  के खिलाफ मामला दर्ज

दरबार हुआ सील
खानचंदानी ने मांग की थी कि अंध श्रद्धा की आड़ में समाज से खिलवाड़ करने और कानून का उल्लंघन करने वालो पर एफआईआर दर्ज होना चाहिए। खानचंदानी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पुलिस आयुक्त विवेक फँसलकर ने डीसीपी प्रमोद शेवाले को आदेश दिया उनके आदेश पर हिल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज कर पार्टी में शिरकत किये लोगो की तफ्तीश में जुट गई है।जबकि लॉक डाउन में सभी धार्मिक स्थल बंद थे लेकिन साई वसण शाह दरबार चालू था और अब दरबार को उल्हासनगर मनपा ने सील कर दिया है।

corona disease corona remedies Corona virus Corona virus Impact
Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned