scriptMumbai News: These special offers are available for breaking dahi handi, including going to Spain from 55 lakhs; read full news | Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर | Patrika News

Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर

गुरुवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे विधानसभा में एलान किया था कि महाराष्ट्र सरकार ने दही हांडी को 'साहसिक खेल' का दर्जा देने का फैसला किया है। दही हांडी के दौरान मौत होने पर संबंधित गोविंदा के परिवार को 10 लाख रुपए की मदद और दिव्यांग होने पर 7.50 लाख और 5 लाख रुपए की रकम दी जाएगी।

मुंबई

Updated: August 19, 2022 05:46:11 pm

कोरोना महामारी की वजह से दो साल बाद फिर से मुंबई में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। सुबह से ही गली मोहल्लों में ‘गोविंदा आला रे आला’ की गूंज एक बार फिर सुनाई दे रही है। महाराष्ट्र में दही हांडी उत्सव को गोपालकाला के नाम से भी जानते हैं। राज्य में जगह जगह भक्तों के समूह दही से भरी हुई मटकी फोड़ने को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं। इस बार महाराष्ट्र की बहुचर्चित दही हांडी प्रतियोगिता में लाखों रूपए के इनाम से लेकर विदेश की यात्रा करने तक का मौका जीतने वाले समूहों को मिलेगा।
dahi_handii.jpg
Dahi Handi
गुरुवार को सीएम शिंदे ने विधानसभा में एलान किया था कि महाराष्ट्र सरकार ने दही हांडी को ‘साहसिक खेल’ का दर्जा देने का फैसला किया है। दही हांडी कार्यक्रमों में शामिल होने वाले यह युवा प्रतिभागी अब सरकारी नौकरियों में खेल कोटा से भर्ती होने के लिए मान्य हो जाएंगे। इस एलान के बाद दही हांड़ी कार्यक्रम अब अधिक जोशीले अंदाज में मनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
जन्माष्टमी के अवसर पर मुंबई पुलिस के बैंड ने किया शानदार प्रदर्शन, 'मच गया शोर' की धुन बजाकर जीत लिया सभी का दिल

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से दो साल बाद हो रहे दही हांडी में इस बार इनाम राशि 55 लाख रूपए रखी गई है। इस साल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने कुल 55 लाख रुपए की पुरस्कार राशि का एलान किया है। एमएनएस के पालघर और ठाणे के अध्यक्ष अविनाश जाधव ने बताया कि विजेता को पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में 11 लाख रुपये मिलेंगे। इसके अलावा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने या उसके बराबरी करने वाली टीम को स्पेन जाने का मौका दिया जाएगा।
दूसरी तरफ बीजेपी ने शिवसेना के गढ़ में खुद को और मजबूत करने के लिए पूरे मुंबई में 300 से अधिक दही हांडी कार्यक्रम आयोजित करवा रही है। सबसे बड़ा आयोजन शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के गृह क्षेत्र वर्ली के जंबोरी मैदान में हो रहा है। इस बीच शिवसेना ने अपने सेना भवन मुख्यालय के सामने ‘निष्ठा दही हांडी’ का आयोजन किया है। इस दौरान आदित्य ठाकरे अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा आयोजित दही हांडी का दौरा कर रहे है। स्वामी प्रतिष्ठान ने भी अपने आयोजन के लिए कुल पुरस्कार राशि में 51 लाख रुपये एलान किया है, जहां विजेता को 11 लाख रुपये दिए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर भारत में आतंक फैलाने की थी साजिश, ग्रेनेड के साथ 3 आतंकी गिरफ्तारIND vs SA, 2nd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जाअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.