scriptMumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्स | Mumbai News: UG, PG students to get concessional fares at BEST buses, All You Need To Know | Patrika News

Mumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्स

locationमुंबईPublished: Aug 20, 2022 09:26:09 am

Submitted by:

Subhash Yadav

मुंबई में कॉलेज छात्रों को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि उन्हें अब बस में यात्रा करने के दौरान कम किराया देना पड़ेगा। बेस्ट ने इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है।

best_bus.jpg

BEST BusBEST Bus

Mumbai News: मुंबई में कॉलेज पढ़ने छात्रों को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल इन छात्रों को अब बसों में यात्रा करने के लिए कम किराया देना पड़ेगा। यह सुविधा मुंबई के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को ही मिलेगी। खबर है कि 22 अगस्त से छात्र इसका फायदा उठा सकेंगे।
मुंबई में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट छात्रों को बसों में यात्रा के लिए कंसेशन मिलेगा। बेस्ट ने इसके लिए खास प्लान बनाया हुआ है। सभी छात्र पास बनाकर रियायती दरों में बेस्ट बसों में सफर कर पाएंगे। छात्र इस योजना का फायदा 22 अगस्त यानि सोमवार से ले सकते हैं। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार बेस्ट बसों की 100 ट्रिप की सुविधा का फायदा लेने के लिए पहले छात्रों को 999 रुपये देने पड़ते थे। लेकिन अब सिर्फ 500 रुपये ही देंगे पड़ेंगे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिवसेना में बड़े उलटफेर की अटकलें, राजनीति में जल्द उतर सकते हैं तेजस ठाकरे

बेस्ट के इस नए ऐलान के साथ ही छात्रों को 50 फीसदी का फायदा होगा। बेस्ट के अनुसार अब तीन महीने के पास की कीमत 1500 रुपये और छह महीने के पास की कीमत 2500 रुपये रखी गई है। बेस्ट का कहना है कि ये पास 22 अगस्त से जारी किये जाएंगे। छात्र इस पास को बेस्ट चलो एप से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
गौर हो कि हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक कार्यक्रम में कहा था कि यूजी और पीजी छात्रों को बस पास मिलना चाहिए। जिसके बाद अब बेस्ट ने इसे शुरू कर दिया है। बेस्ट द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक कक्षा पांचवी तक के छात्रों को 200 रुपये प्रति महीने में पास मिलेगा। कक्षा छठी से 10वीं तक के बच्चों की राशि भी यही रहेगी सिर्फ उसमें 50 रुपये अतिरिक्त जुड़ जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो