script‘नाइट लाइफ’ को मुंबईकरों का सुस्त रिस्पांस, ग्राहकों के बिना सूनी रहीं जगमग सड़कें | Mumbai Night Life: Mumbaikar's thumbs down on first night | Patrika News

‘नाइट लाइफ’ को मुंबईकरों का सुस्त रिस्पांस, ग्राहकों के बिना सूनी रहीं जगमग सड़कें

locationमुंबईPublished: Jan 28, 2020 12:49:05 am

Submitted by:

Basant Mourya

मायानगरी की रातें रंगीन (night life) बनाने से जुड़ी नाइट लाइफ योजना रविवार (sunday) आधी रात से शुरू हो गई। बीकेसी (BKC) और नरीमन प्वाइंट (NARIMAN POINT) में रात भर दुकानें, शापिंग माल, मल्टीप्लेक्स खुले रखने की इजाजत दी गई है। सड़कें तो जगमग दिखीं, पर ग्राहक नजर नहीं आए। हालांकि पुलिस की गाडिय़ां रात भर इधर-उधर भाग-दौड़ करती रहीं।

'नाइट लाइफ' को मुंबईकरों का सुस्त रिस्पांस, ग्राहकों के बिना सूनी रहीं जगमग सड़कें

‘नाइट लाइफ’ को मुंबईकरों का सुस्त रिस्पांस, ग्राहकों के बिना सूनी रहीं जगमग सड़कें

मुंबई. मायानगरी की रातें रंगीन बनाने से जुड़ी सरकार (government) की योजना शुरू हो गई है। लेकिन, रविवार आधी रात से लागू योजना को मुंबई (mumbai) का सुस्त रिस्पांस ही मिला। बीकेसी (BKC) और नरीमन प्वाइंट की सड़कें जगमग जरूर रहीं, मगर मुंबईकरों का उत्साह नहीं दिखा। वैसे इसे मंदी से जोड़ कर नहीं देखना चाहिए। बीकेसी और नरीमन प्वाइंट (Nariman Point) व्यावसायिक इलाके हैं। जब तक दफ्तर खुले रहेंगे, तभी तक यहां चहल-पहल होती है। ऑफिस (offiice) बंद होने के बाद लोग अपने घर चले जाते हैं। ऐसे में दोनों इलाकों में रात में दुकानें तो खुली रहेंगी, मगर ग्राहकों की कमी खलती रहेगी।
उल्लेखनीय है कि महा विकास आघाडी सरकार ने 22 जनवरी को ‘नाइट लाइफ योजना को मंजूरी दी थी। इसके तहत गैर आवासीय इलाके में स्थित मॉल और खाद्य परिसरों में रात में रेस्टोरेंट, दुकान और थियेटर खुले रखने की इजाजत दी गई है, ताकि लोग रात भर लोग शापिंग या डाइनिंग का लुत्फ उठा सकें।
पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि कुछ सप्ताह में जब लोगों को यह महसूस होगा कि देर रात शापिंग करने में कोई खतरा नहीं है तब लोग घरों से निकलेंगे। उन्होंने कहा कि उन दुकानों को रात में खोले जाने की अनुमति है जो सुरक्षा नियम का पालन करते हैं। ठाकरे ने दोहराया कि मुंबई सभी के लिए सुरक्षित है और ऐसी बनी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो