scriptजरूरी खबर! 24 घंटो तक आधी मुंबई में नहीं आएगा पानी, जानें- कब किन इलाकों में होगी कटौती | Mumbai no water supply for 24 hours know when and in which areas water cuts | Patrika News

जरूरी खबर! 24 घंटो तक आधी मुंबई में नहीं आएगा पानी, जानें- कब किन इलाकों में होगी कटौती

locationमुंबईPublished: Jan 29, 2023 04:35:14 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai No Water Supply: बीएमसी ने बताया कि इस पानी की कटौती के दौरान किये जाने वाले कामों से आम नागरिकों के लिए बेहतर तरीके से जलापूर्ति सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

mumbai_water_cut news.jpg

मुंबई के कई इलाकों में नहीं आएगा पानी!

Mumbai BMC Water Supply Update: मुंबई के लाखों लोगों को सोमवार से पानी की कटौती का सामना करना पड़ेगा। इस संबंध में मुंबई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने अहम जानकारी साझा की है। बीएमसी के अनुसार, भांडुप स्थित जल शुद्धीकरण संयंत्र (Bhandup Water Purification Plant) से अतिरिक्त 4000 मिमी व्यास वाला जल चैनल को जोड़ने का कार्य नगर निगम द्वारा किया जाएगा। इस दौरान भांडुप जल शुद्धीकरण संयंत्र से संबंधित पानी की पाइपलइनों पर दो स्थानों पर वॉल्व लगाने, नई पाइपलइनों का कनेक्शन और दो स्थानों पर लीकेज मरम्मत का कार्य किया जायेगा। इसके लिए कल यानी 30 जनवरी को सुबह 10 बजे से 31 जनवरी सुबह 10 बजे तक बांद्रा से दहिसर बेल्ट के 12 वार्डों में पानी की आपूर्ति बंद रहेगी। जबकि दादर, महिम और वर्ली के दो वार्डों में 25 प्रतिशत पानी की कटौती की जाएगी।
जानकारी के मुताबिक, शहर के धारावी परिसर के जिन इलाकों में शाम 4 बजे से रात 9 बजे के बीच जलापूर्ति की जाती है, वहां 30 जनवरी को जलापूर्ति पूरी तरह बंद रहेगी, यानी बीएमसी का पानी नहीं आयेगा। प्रभावित होने वाले वार्ड इस प्रकार है- जी-दक्षिण वार्ड, जी-उत्तर वार्ड, एस वार्ड, एन वार्ड, एल वार्ड, के-पूर्व वार्ड, के-पश्चिम वार्ड, पी-दक्षिण वार्ड, पी-उत्तर वार्ड, आर-साउथ वार्ड, आर-मध्य वार्ड, आर-उत्तर वार्ड, एच-पूर्व वार्ड, एच-पश्चिम वार्ड।
यह भी पढ़ें

पुणे में इंद्रायणी नदी में दिखा जहरीला झाग, एक्शन में आया प्रशासन, 6 कंपनियों के मालिकों पर केस दर्ज

मुंबई के इन इलाके में नहीं आयेगा पानी!


पश्चिमी उपनगर

– बांद्रा एच ईस्ट और बांद्रा एच वेस्ट

– अंधेरी के पूर्व, अंधेरी के पश्चिम

– गोरेगांव पी दक्षिण

– मालाड पी उत्तर
– कांदिवली आर दक्षिण

– बोरिवली आर मध्य

– दहिसर आर उत्तर

पूर्वी उपनगर

– भांडुप एस

– घाटकोपर एन

– कुर्ला एल

इन इलाकों में 25 फीसदी की पानी कटौती-

– दादर जी उत्तर
– वरली जी दक्षिण

– माहीम पश्चिम

– दादर पश्चिम

– प्रभादेवी

– माटुंगा पश्चिम

https://twitter.com/hashtag/mybmc?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

4 फरवरी तक पानी का दबाव रहेगा कम!

बीएमसी ने बताया कि इस पानी की कटौती के दौरान किये जाने वाले कामों से आम नागरिकों के लिए बेहतर तरीके से जलापूर्ति सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। नगर पालिका के मुख्य जल अभियंता पुरुषोत्तम मालवदे ने बताया कि इन कार्यों के चलते आज 29 जनवरी से 4 फरवरी के बीच बीएमसी के अलग-अलग वार्डों में कम दबाव से पानी की आपूर्ति की जायेगी। ऐसे में ऊंचाई पर स्थित इलाकों में पानी की आपूर्ति ज्यादा प्रभावित होने की संभावना है। बीएमसी ने शहरवासियों से अपील की है कि जलापूर्ति बाधित होने और कम दबाव का पानी आने की अवधि में पानी बचाकर उपयोग करें।

ट्रेंडिंग वीडियो