Mumbai Political News : कांग्रेस की बुकलेट से मचा कैसा हड़कंप-सावरकर-गोडसे के बीच था यह कैसा संबंध!

कांग्रेस ने नया विवाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के सेवालदल की पत्रिका के जरिए पैदा किया है, जिसमें सवारकर और गोडसे के रिश्तों पर एक लेख लिखा गया है। कांग्रेस के बुकलेट में दावा किया गया है कि सावरकर और गोडसे के बीच शारीरिक संबंध थे। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस सेवा दल का प्रशिक्षण शिविर विवादित बुकलेट बांटा गया।

By: Binod Pandey

Published: 03 Jan 2020, 04:58 PM IST

मुंबई. कांग्रेस ने एक बार फिर से स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर पर हमले बोल कर भाजपा और सहयोगी दलों को सकते में डाल दिया है। भाजपा ने इस बात का पुरजोर विरोध किया है। कांग्रेस ने नया विवाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के सेवालदल की पत्रिका के जरिए पैदा किया है, जिसमें सवारकर और गोडसे के रिश्तों पर एक लेख लिखा गया है। कांग्रेस के बुकलेट में दावा किया गया है कि सावरकर और गोडसे के बीच शारीरिक संबंध थे।


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस सेवा दल का प्रशिक्षण शिविर विवादित बुकलेट बांटा गया। बुकलेट का शीर्षक था, वीर सावरकर कितने वीर। इसमें सावरकर की जिंदगी से जुड़ी तमाम घटनाओं का जिक्र किया गया था। इसमें यह लिखा गया है कि वीर सावरकर ब्रह्मचर्य ग्रहण करने से पहले नाथूराम गोडसे से होमोसेक्सुअल संबंध थे। इसके अलावा भी कई अन्य विवादित बातों का जिक्र है, जिसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है।

Mumbai Political News : कांग्रेस की बुकलेट से मचा कैसा हड़कंप-सावरकर-गोडसे के बीच था यह कैसा संबंध!

कांग्रेस ने कहा-सबुतों के आधार पर लिखा
भाजपा ने इस विवादित बुकलेट को लेकर कांग्रेस और शिवसेना पर जमकर नाराजगी जताई है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी लगातार वीर सावरकर का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल यह कुछ और नहीं बल्कि कांग्रेस का उद्धव ठाकरे को अपमानित करने का एक तरीका है, जिनके पिता महान बाला साहेब ठाकरे वैचारिक मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करते थे। मामले में सफाई देते हुए कांग्रेस नेता लालजी देसाई ने कहा कि बुकलेट में भी जो बातें कही गई हैं, लेखक ने सुबूतों के आधार पर लिखे हैं।

Mumbai Political News : कांग्रेस की बुकलेट से मचा कैसा हड़कंप-सावरकर-गोडसे के बीच था यह कैसा संबंध!
Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned