Mumbai Political News : महाराष्ट्र में रबर स्टाम्प बन गए कांग्रेस के मंत्री! हैरत में सभी, हो क्या रहा है!

कांग्रेस के मंत्री विभाग ( Department ) की समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को बताया कि उन्हें क्या करना है। इसके दूसरे दिन उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ( Ajeet Pawar ) ने उसी मंत्री के विभाग की बैठक लेकर नया फरमान दिया। तीसरे दिन मुख्यमंत्री ( C.M. ) ने उसी विभाग की समीक्षा बैठक ली।

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार में शामिल कांग्रेस के मंत्रियों को विभाग तो मिल गया, लेकिन तबज्जों नहीं मिल रही। कांग्रेस के मंत्रियों ने आरोप लगाया है कि वे अघाड़ी सरकार में महज रबर स्टैम्प बन कर रह गए हैं। सरकार में शामिल कांग्रेस पाटी के मंत्री लगातार पार्टी स्तर पर शिकायत कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस संबंध में कांग्रेस हाईकमान ने राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण और पार्टी नेता पृथ्वीराज चव्हाण की फटकार लगाई हैं।

सरकार में शामिल कांग्रेस के मंत्रियों की पीड़ा है कि सरकार में उनकी एक भी बात को न तो अहमियत नहीं दी जा रही और ना ही कोई बात सुनी जा रही। उन्हें जो अधिकारी दिए गए हैं वो भी अपनी मनमानी करते हैं। उनकी एक बात को नहीं सुनते हैं। ऐसे में वो सरकार में मंत्री बन कर भी कुछ नहीं कर कर पा रहे। ऐसे में मंत्री रहकर भी वे क्या करें? कांग्रेस के कई मंत्री अपने कार्यालय तक में बैठ नहीं पा रहे। कांग्रेस के मंत्रियों ने इसकी शिकायत आलाकमान तक से की है। इसके बाद ही आलाकमान ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को जमकर फटकार लगाई है।

यह भी पढ़े:-शिवसेना नेता संजय राउत का बयान, सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जाएंगे उद्धव

यह भी पढ़े:-Maha News: मुंबई में नाईट लाइफ कल्चर शुरू , 24 घंटा खुली रहेंगी दुकाने, जरुरी नहीं

Mumbai Political News : महाराष्ट्र में रबर स्टाम्प बन गए कांग्रेस के मंत्री! हैरत में सभी, हो क्या रहा है!

इस तरह हो रही कांग्रेस मंत्रियों की किरकिरी
कांग्रेस के एक कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पिछले दिनों उन्हें जो विभाग का मंत्री बनाया गया है उस विभाग की समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को बताया कि उन्हें क्या करना है। इसके दूसरे दिन उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने उसी मंत्री के विभाग की बैठक लेकर नया फरमान दिया। तीसरे दिन मुख्यमंत्री ने उसी विभाग की समीक्षा बैठक ली। तीनों ने अधिकारियों को अलग-अलग आदेश दिया। कांग्रेस के मंत्री का कहना हैं कि जब सारे कार्य शिवसेना और एनसीपी ही मंत्रियों को ही करना हैं तो उन्हें मंत्री बनाया ही क्यों गया?


अधिकारी भी नहीं सुनते कांग्रेस मंत्रियों की बात
कांग्रेस के एक मंत्री ने रुआंसे होकर कहा कि वो अपने विभाग के अधिकारी को बुलाते हैं तो वह आता ही नहीं। वह कहता है कि वह किसकी सुने, कैबिनेट मंत्री, उपमुख्यमंत्री या फिर मुख्यमंत्री की? वे लोग महज रबर स्टैंप बनकर ही रह जाएंगे। उसने यह भी बताया कि उनके जैसा हाल एनसीपी और शिवसेना के मंत्रियों का भी है, लेकिन वे अपनी फरियाद भी लेकर नहीं जा सकते क्योंकि उनकी पार्टी के प्रमुख बॉस ही उनके मुखिया हैं। जिनके इशारों पर यह सब हो रहा हैं।

यह भी पढ़े:-कौन होगा मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष

Mumbai Political News : महाराष्ट्र में रबर स्टाम्प बन गए कांग्रेस के मंत्री! हैरत में सभी, हो क्या रहा है!

महा विकास अघाड़ी समन्वय समिति कारगर नहीं
सीएम उद्धव की तीन पहियों की सरकार चलती रहे इसके लिए ये मंत्रियों के बीच जो मनभेद और मतभेद है उसे दूर करने के लिए महा विकास अघाड़ी समन्वय समिति गठित की हैं। सीएम ने इस समिति का गठन महाराष्ट्र सरकार में रोज आ रही परेशानियों को हल करने के लिए बनाया है। बताया जा रहा है कि नई समिति में प्रमुख मंत्रियों को भी स्थान दिया जाएगा। इस समिति में प्रमुख मंत्रियों को शामिल किया जाएगा ताकी वो मंत्रियों के मतभेदों का दूर कर सके।

यह भी पढ़े:- वरिष्ठ नागरिकों के लिए सेंट्रल की लोकल में होगा अलग डिब्बा

Congress Congress leader
Show More
Binod Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned