scriptMumbai Rain: IMD's big prediction, heavy rain likely in Mumbai and surrounding areas in next 24 hours | Mumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावना | Patrika News

Mumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावना

मुंबई और आसपास के इलाकों में आईएमडी ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मुंबई में अगले 24 घंटे भारी बारिश होने की संभावना हैं। इसके अलावा आईएमडी ने पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और महाराष्ट्र के कई अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मुंबई

Updated: July 05, 2022 07:04:20 pm

मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश से निचले हिस्सों में जलभराव हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा ठाणे के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और महाराष्ट्र के कई अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
Mumbai Rain.jpg
Mumbai Rain
एक सिविक अधिकारी ने बताया कि अगले 24 घंटों में अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश की आशंका है। शहर में मंगलवार सुबह आठ बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में औसतन 95.81 मिमी बारिश हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में 115.09 मिमी और 116.73 मिमी बारिश दर्ज की गई।
यह भी पढ़ें

High Tide Today in Mumbai: मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच हाई टाइड की चेतावनी, समुद्र में उठेगी 13 फीट तक ऊंची लहरें

भारी बारिश से न केवल सड़क यातायात बल्कि मुंबई की लाइफलाइन मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों पर भी इसका असर पड़ा है। लोकल ट्रेने भी देरी से चल रही है। जगह-जगह पानी भरने की वजह से कई बेस्ट बसों के रूट भी बदलने पड़े है। पूरे महाराष्ट्र में बारिश से बुरा हाल हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में अगले कुछ दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ठाणे के मुंब्रा बाईपास के पास भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है।
बता दें कि महाराष्ट्र के अमरावती जिले के निचले इलाकों में पिंगलाई नदी में आए उफान ने तबाही मचा दी है। नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांवों में पानी घुस गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमरावती में नंदगांव में कमर तक पानी हो गया है। वहीं महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में निर्मला नदी में आई बाढ़ ने जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। निर्मला नदी में आई बाढ़ से 25 से ज्यादा गांवों का संपर्क आपस में टूट गया है।
महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया गया है, इसके साथ ही पनवेल, रत्नागिरी और पालघर में भी भारी बारिश ने लोगों की बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बाढ़ की परिस्थितियों पर अपनी नजर बनाई हुई है, वो जिला कलेक्टरों से संपर्क बनाए हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानWeather Update: ओडिशा में भारी बारिश का येलो अलर्ट, सात राज्यों में मेहरबान मानसूनIND vs ZIM Playing 11: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू , संजू सैमसन समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौकाकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.