scriptबारिश का असर: आवक बढऩे से थोक बाजार में सब्जियों को भाव गिरे | mumbai rain vegetable rate down apmc market | Patrika News

बारिश का असर: आवक बढऩे से थोक बाजार में सब्जियों को भाव गिरे

locationमुंबईPublished: Jun 30, 2019 02:11:33 am

Submitted by:

Nagmani Pandey

बारिश का असर: आवक बढऩे से थोक बाजार में सब्जियों को भाव गिरेएपीएमसी में सब्जियों की आवक बढ़ी, पर उम्मीद के मुताबिक ग्राहक नहीं
 

apmc navi mumbai

वाशी स्थित मुंबई कृषि उत्पन्न बाजार समिति (एपीएमसी)

नागमणि पांडेय
मुंबई. मुंबई सहित आसपास के शहरों में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण वाशी स्थित मुंबई कृषि उत्पन्न बाजार समिति (एपीएमसी) में सब्जियों की आवक बढ़ गई है। दूसरी ओर बारिश के कारण थोक बाजार में कम ग्राहक पहुंचे। इसके चलते सब्जियों का थोक भाव 50 प्रतिशत तक गिर गया।
जानकारी अनुसार वाशी स्थित एपीएमसी मार्केट में नासिक, कोल्हापुर, जलगांव सहित कई जिलों से सब्जियों की आवक प्रति दिन होती है। ग्रामीण हिस्सों में बारिश कम हो रही है। इस कारण सब्जियों की आवक बढ़ी है। दूसरी तरफ मुंबई सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में बाजार में ग्राहकों की कमी है।
एपीएमसी सब्जी मार्केट के व्यापारी ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि सब्जियों की आवक पर कोई असर नहीं पड़ा है। लेकिन, लगातार बारिश के चलते मंडी में ग्राहक कम आ रहे हैं। सब्जियां जल्दी खराब हो सकती हैं। इसलिए व्यापारियों ने सब्जियों का भाव कम कर दिया है। यह व्यापारियों के साथ ही किसानों के लिए यह मजबूरी है।
एपीएमसी में सब्जियों का थोक भाव

सब्जी पहले अब
भिंडी 32 16
टमाटर 28 16 -15
मटर 100 50
फरसी 80 40
ग्वार 48 32
चवली 49 24

हरी धनिया (प्रति नग ) 100 30-25
हरा मेथी 60-70 40 -50
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो