mumbai rathyatra : आषाढ़ी बीज पर निकली रथ यात्रा

mumbai rathyatra : आषाढ़ी बीज पर निकली रथ यात्रा

Binod Pandey | Updated: 04 Jul 2019, 06:35:40 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

  • इस्कॉन मंदिर ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया

मीरा भायंदर. आषाढ़ी बीज के अवसर पर मीरा रोड के इस्कॉन मंदिर ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया।इस्कॉन मंदिर मीरा रोड पूरी की तर्ज पर प्रतिवर्ष आषाढ़ी बीज के अवसर पर रथ यात्रा का आयोजन करता है । मान्यता है कि भगवान जगन्नाथ इस दिन अपनी बहन शुभद्रा और बड़े भाई बलदेव के साथ नगर भ्रमण पर निकलते है। मीरा रोड इस्कॉन मंदिर से निकली इस यात्रा का जगह जगह पर स्वागत किया गया । इस यात्रा में बड़े पैमाने पर स्थानीय नागरिकों ने हिस्सा लिया।भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचने के लिए महिलाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।भक्तो की भारी
भीड़ को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने चाक चौबंद बंदोबस्त किए थे।

ओडिशा अब तक भले ही चक्रवात फोनी से पूरी तरह नहीं उबर पाया हो लेकिन इस राज्य में सालाना जगन्नाथ रथयात्रा की तैयारी पूरी कर ली है. रथयात्रा बृहस्पतिवार को पवित्र शहर पुरी से शुरू होगी. एक सप्ताह चलने वाले इस महोत्सव के दौरान पुरी में करीब दो लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है जो पिछले साल से 30 प्रतिशत से ज्यादा है. आमतौर महोत्सव के दौरान राज्य में करीब 1.5 लाख भक्तगण आते हैं.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned