script24 घंटे नाइट लाइफ के लिए करना पड़ेगा इंतजार, योजना को गृह विभाग की मंजूरी नहीं | Mumbai still has to wait for 24 hours night life | Patrika News

24 घंटे नाइट लाइफ के लिए करना पड़ेगा इंतजार, योजना को गृह विभाग की मंजूरी नहीं

locationमुंबईPublished: Jan 19, 2020 06:49:08 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

शिवसेना ( Shivsena ) के युवा नेता और मंत्री आदित्य ठाकरे ( Aaditya Thakare ) की महत्वाकांक्षी परियोजना ( Ambitious Project ) नाइट लाइफ ( Night Life ) की शुरुआत अब 27 जनवरी से नहीं होगी। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) ने इस बारे में कहा कि 27 तारीख से नाइट लाइफ को शुरू करना संभव नहीं ( Not Possible) है। इसे लेकर अभी मंत्रिमंडल ( Cabinet ) में चर्चा ( Discussion) होनी है। मंत्रिमंडल के चर्चा के बाद तय होगा, इसे कब शुरू करना है।

24 घंटे नाइट लाइफ के लिए करना पड़ेगा इंतजार, योजना को गृह विभाग की मंजूरी नहीं

24 घंटे नाइट लाइफ के लिए करना पड़ेगा इंतजार, योजना को गृह विभाग की मंजूरी नहीं

मुंबई. शिवसेना के युवा नेता और मंत्री आदित्य ठाकरे की महत्वाकांक्षी परियोजना नाइट लाइफ (की शुरुआत अब 27 जनवरी से नहीं होगी। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस बारे में कहा कि 27 तारीख से नाइट लाइफ को शुरू करना संभव नहीं है। इसे लेकर अभी मंत्रिमंडल में चर्चा होनी है। मंत्रिमंडल के चर्चा के बाद तय होगा, इसे कब शुरू करना है। देशमुख का यह बयान आदित्य और शिवसेना दोनों के लिए यह झटका है। मुंबई शहर में होटल,पब,रेस्टारेंट अन्य कई दुकानों को 24 घंटा शुरू रखने की योजना आदित्य ठाकरे की परिकल्पना है। राज्य सरकार ने इसे मंजूर किया है।

रविवार को दादर स्थित शिवजी पार्क के पास आयोजित एक कार्यक्रम में अनिल देशमुख बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त करना होगा,रात में सुरक्षा चाक -चौबंद करने के लिए पुलिस विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। जो अब तक नहीं आई है। पुलिस की रिपोर्ट के बाद उस पर कैबिनेट में चर्चा होगी। उसके बाद इसे शुरू करने का फैसला होगा। आदित्य ने इस परियोजना को लेकर चार दिन पहले घोषणा किया था। लेकिन अब उनके घोषणा पर ग्रहण लग गया है।

राजनीति तेज

आदित्य के इस योजना को लेकर भाजपा जहा कड़ा विरोध कर रही है वही अन्य कई दल उनका समर्थन कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता व मंत्री आशीष शेलार ने कहा कि यह संस्कृति समाज को ख़राब करने वाली है। इसका हम समर्थन नहीं करते है। रात भर बार और पब खुले रहेंगे तो महिलाओं की सुरक्षा कैसे होगी। किसी महिला के साथ कुछ घटना हुई तो कौन जिम्मेदार होगा।

प्रकाश आंबेडकर का समर्थन
वही वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि मुंबई विश्व स्तर का शहर है ऐसे में यहां आने वाले सैलानियों के लिए यह बहुत ही उचित विकल्प है। विदेशों के कई बड़े शहरों में यह संस्कृति बहुत पुरानी है। आदित्य के इस सोच को मेरा समर्थन हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो