scriptमुंबई में अब पानी सप्लाई का ‘मेगाब्लॉक’, 8 लाख लोग होंगे प्रभावित, जानें डिटेल्स | Mumbai water supply cut for 24 hours between November 29 and November 30 says BMC | Patrika News

मुंबई में अब पानी सप्लाई का ‘मेगाब्लॉक’, 8 लाख लोग होंगे प्रभावित, जानें डिटेल्स

locationमुंबईPublished: Nov 26, 2022 06:22:47 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Water Cut News: पवई (Powai) और वेरावली (Veravali) में प्रमुख पाइपलाइनों की मरम्मत के काम के कारण शहर के विभिन्न बीएमसी वार्डों में पानी की आपूर्ति 29 नवंबर को सुबह 8.30 बजे से 30 नवंबर को सुबह 8.30 बजे तक प्रभावित होगी।

mumbai_water_cut news.jpg

मुंबई के कई इलाकों में नहीं आएगा पानी!

Mumbai Mega Water Cut: देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में रहने वाले लोगों के लिए बेहद जरूरी खबर है। दरअसल शहर के लाखों रहवासी 29 नवंबर से 30 नवंबर के बीच 24 घंटों के लिए पानी की आपूर्ति बाधित होने से प्रभावित होंगे। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने बताया कि 10 वार्डों के तहत आने वाले ओशिवारा (Oshiwara), लोखंडवाला (Lokhandwala), अंधेरी पश्चिम (Andheri), विले पार्ले पश्चिम (Vile Parle) और जुहू (Juhu) जैसे क्षेत्रों में कई स्थानों पर पानी की कटौती का सामना करना पड़ेगा।
निकाय अधिकारियों (बीएमसी) के अनुसार, इससे लगभग आठ लाख लोगों के प्रभावित होने की आशंका है। पवई (Powai) और वेरावली (Veravali) में प्रमुख पाइपलाइनों की मरम्मत के काम के कारण शहर के विभिन्न बीएमसी वार्डों में पानी की आपूर्ति 29 नवंबर को सुबह 8.30 बजे से 30 नवंबर को सुबह 8.30 बजे तक प्रभावित होगी।
यह भी पढ़ें

मुंबईकरों के लिए गुड न्यूज, भारी बारिश के बाद BMC ने लिया यह राहत भरा फैसला

इस दौरान बीएमसी पानी के लीकेज को रोकने के लिए पाइपलाइनों के मरम्मत का काम करेगी है. साथ ही शहर में पीने के पानी की सप्लाई और बेहतर करने के लिए भी अन्य कार्य किए जाएंगे। इस अवधि के दौरान, पूरे के/पश्चिम वार्ड में पानी की आपूर्ति नहीं होगी. वहीं के/पूर्व, एच/पश्चिम, एच/पूर्व, पी/दक्षिण, एस, एल और एन वार्डों के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति नहीं होगी।
जबकि के/पूर्व, जी/उत्तर, पी/दक्षिण वार्ड के कुछ क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति कम दबाव में होगी। बीएमसी ने बताया कि 29 नवंबर को एच/वेस्ट वार्ड के कुछ हिस्सों में आपूर्ति के समय में कटौती की जाएगी, जबकि 30 नवंबर को आपूर्ति कम दबाव के साथ होगी।
के/ईस्ट, के/वेस्ट, एच/वेस्ट, एच/ईस्ट पी/साउथ, एस और एन वार्ड के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति नहीं होगी। वहीं, पी/साउथ, के/ईस्ट और जी/नॉर्थ वार्ड और एच-वेस्ट के कुछ हिस्सों में प्रेशर लो रहेगा। एच/वेस्ट वार्ड में भी कम समय के लिए पानी की आपूर्ति की जाएगी।
बता दें कि मुंबई शहर के पश्चिमी और पूर्वी उपनगरों में पानी की आपूर्ति बढ़ाने और जल आपूर्ति लाइन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए बीएमसी वेरावली से घाटकोपर तक 6.6 किमी लंबी सुरंग के निर्माण के लिए एक परियोजना चला रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो