scriptMumbai Weather Update: Heavy rain may occur in Mumbai for next two days, IMD issues 'Yellow Alert' for Thane and Palghar | Mumbai Weather Update: मुंबई में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, IMD ने ठाणे और पालघर के लिए जारी किया 'येलो अलर्ट' | Patrika News

Mumbai Weather Update: मुंबई में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, IMD ने ठाणे और पालघर के लिए जारी किया 'येलो अलर्ट'

locationमुंबईPublished: Oct 07, 2022 09:19:07 pm

गर्म मौसम के बाद आज मुंबई में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक शहर के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश का संकेत देते हुए मुंबई ठाणे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

rain.png
Mumbai Rain
गर्म मौसम के बाद मुंबई में आज को में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर के कई इलाकों में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिन मध्यम से भारी बारिश का संकेत देते हुए मुंबई, ठाणे और पालघर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि IMD ने शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने, हल्की से मध्यम बारिश होने, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।
नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में आज पूरे दिन बादल छाए रहे और दोपहर से लगातार भारी बारिश हो रही है। वहीं, शहर के कुछ भागों में भारी बारिश और कहीं गरज के साथ छीटें पड़े हैं। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि द्वीप शहर, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 1.05 मिलीमीटर, 9.12 मिलीमीटर और 1.28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: बोर्ड की परीक्षा का फॉर्म भरने के लिए सेंटर मांग रहे मनमाने पैसे, छात्रों की बढ़ी परेशानियां

अधिकारी ने आगे बताया कि भांडुप और विक्रोली जैसे पूर्वी उपनगरों में चार घंटे की अवधि के अंदर 35 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने लोगों से भारी बारिश को देखते हुए यात्रा की प्लानिंग करने की अपील की है। वहीं, दूसरी तरफ भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि विदर्भ के अमरावती और चंद्रपुर जिलों में अलग-अलग इलाकों में बिजली के साथ गरज और भारी बारिश होने की संभावना है।
अभी तक सेवाएं पर नहीं पड़ा कोई असर: बता दें कि मुंबई में कहीं भी बड़े जल-जमाव की कोई सूचना नहीं मिली है। बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और ट्रांसपोर्ट जैसे बस और रेलवे की सेवाएं भारी बारिश के बीच अप्रभावित रहीं। सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि तीनों गलियारों पर लोकल ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं। मुंबई के द्वीप शहर, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 04.66 मिमी, 02.69 मिमी और 01.39 मिमी औसत बारिश हुई।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.