scriptMumbai: मुंबई से अजमेर, उदयपुर और चंद्रपूर के लिए साप्ताहिक ट्रेनों का एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल | Mumbai: Weekly trains from Mumbai to Ajmer, Udaipur and Chandrapur announced, check full schedule here | Patrika News

Mumbai: मुंबई से अजमेर, उदयपुर और चंद्रपूर के लिए साप्ताहिक ट्रेनों का एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

locationमुंबईPublished: Jul 03, 2022 11:45:14 am

Submitted by:

Siddharth

इंडियन रेलवे ने मुंबई से अजमेर, उदयपुर और चंद्रपूर के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलाने का एलान कर दिया है। ये ट्रेनें जुलाई महीने में विभिन्‍न तारीखों पर चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।

indian_railways.jpg

Indian Railways : रेलवे की नई सुविधा, गोरखपुर-लखनऊ के लिए आठ अगस्त से एक और इंटरसिटी ट्रेन

अजमेर, उदयपुर और चंद्रपूर के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। चंद्रपूर रूट पर यात्रियों की एक्स्ट्रा भीड़ को कम करने के लिए सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस और बल्हारशाह, महाराष्ट्र के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। चंद्रपूर के यात्री इस सुविधा पांच जुलाई से 27 जुलाई तक ले सकते है। इससे चंद्रपुर जिले के प्रवासियों को मुबंई जाने के लिए सुविधा होगी।
इन ट्रेनों के लिए बुकिंग की सुविधा चालू हो गया है। यात्री किसी भी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र या वेबसाइट www.irctc.co.in पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं। यह 01127 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 5 जुलाई को लोकमान्य टिलक टर्मिनल से रात 9.45 बजे रवाना होगी और बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर 6 जुलाई की दोपहर 12.10 बजे पहुचेगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्कर

वहीं यह ट्रेन (01128) बल्लारशाह से वापसी में 6 जुलाई को 1.40 बजे मुंबई के लिए चलेगी। इस ट्रेन में एक एसी-2 टायर, तीन एसी-3 टायर, 8 स्लीपर क्लास, 5 सामान्य द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी। यह ट्रेन एलटीटी से खुलने के बाद ठाणे, कल्याण, ईगतपूरी, नाशिक, भुसावल, मलकापूर, अकोला, बडनेरा, धामनगाव, पुलगाव, वर्धा, हिंगणघाट, वरोरा, चंद्रपुर व बल्लारशाह आदि स्टेशन पर रुकेगी।
इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने दो अन्‍य स्‍पेशल ट्रेन जुलाई में शुरू करने का एलान किया है। इनमें ट्रेन संख्या 09039/09040, बांद्रा टर्मिनस-अजमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से 6 जुलाई से 27 जुलाई (04 ट्रिप) तक एवं अजमेर से 7 जुलाई से 28 जुलाई तक (04 ट्रिप) तक चलाई जाएगी।
बता दें कि सेंट्रल रेलवे ने ट्रेन संख्या 09067/09068, बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर सिटी-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल रेल की संचालन अवधि में बांद्रा टर्मिनस से चार जुलाई से 25 जुलाई तक (04 ट्रिप) और उदयपुर सिटी से पांच जुलाई से 26 जुलाई (04 ट्रिप) चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेन बीच में पड़ने वाले सभी प्रमुख स्‍टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एक एसी-3 टायर, तीन एसी-4 टायर, 8 स्लीपर क्लास, 4 सामान्य द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो