scriptNagpur News: कन्हान नदी में तैरने उतरे 2 युवक डूबे, शवों की तलाश के लिए बुलाई गई SDRF | Nagpur accident Two youth drowned in Kanhan River in Mauda | Patrika News

Nagpur News: कन्हान नदी में तैरने उतरे 2 युवक डूबे, शवों की तलाश के लिए बुलाई गई SDRF

locationमुंबईPublished: Aug 03, 2022 05:57:29 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Youth Drowned In Kanhan River In Nagpur: प्रशासन द्वारा अक्सर लोगों से अपील की जाती है कि बरसात के मौसम में जल स्रोतों जैसे नदियों, झरनों आदि में जाना खतरनाक हो सकता है। लेकिन अपनी जान जोखिम में डालकर कुछ गैरजिम्मेदार लोग ऐसा करने से बाज नहीं आते। इस वजह से दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

Two Youth Drowned In Kanhan River In Nagpur

कन्हान नदी में नहाने उतरे 2 युवक बहे

Nagpur Latest News: महाराष्ट्र की अधिकांश नदियों का जल स्तर मानसून के मौसम में काफी बढ़ जाता है। इस दौरान पर्यटक खासकर युवा उन क्षेत्रों की ओर आकर्षित होते हैं। इस दौरान लापरवाही के कारण कई लोग अनहोनी की चपेट में आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला नागपुर जिले से सामने आया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, गोरेवाड़ा (Gorewada) के दो युवक बुधवार को नागपुर से करीब 35 किलोमीटर दूर मौडा तहसील (Mauda Tehsil) में कन्हान नदी (Kanhan River) में डूब गए। अभी तक मृतकों के शवों की तलाश चल रही है।
यह भी पढ़ें

Nashik News: मुंबई-आगरा नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, ट्रैक्टर से टकराई कार, पति-पत्नी और बेटी समेत 5 की मौत

मृतक युवकों की पहचान राहुल थोबारे (25) और उमेश ठाकरे (27) के रूप में हुई है। दोनों गोरेवाड़ा के निवासी थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है और घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है।
मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक हेमंतकुमार खारबे ने बताया कि दोनों युवक एक निजी समारोह में भाग लेने के लिए मौडा आए थे। उन्होंने कहा “समारोह में भाग लेने के बाद राहुल और उमेश ने तैरने का फैसला किया। प्रथम दृष्टया दोनों नदी के बहाव का सामना करने में विफल रहे और पानी के प्रवाह में बह गए।”
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एसडीआरएफ कर्मियों के साथ मिलकर शवों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया है। आशंका जताई जा रही है कि नदी में तेज बहाव होने के कारण दोनों मृतकों के शव बहकर दूर जा सकते हैं।
प्रशासन द्वारा अक्सर लोगों से अपील की जाती है कि बरसात के मौसम में जल स्रोतों जैसे नदियों, झरनों आदि में जाना खतरनाक हो सकता है। लेकिन अपनी जान जोखिम में डालकर कुछ गैरजिम्मेदार लोग ऐसा करने से बाज नहीं आते। इस वजह से अक्सर ऐसी जगहों पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं और कुछ भाग्यशाली लोगों के अलावा आमतौर पर पीड़ितों को अपनी जान गंवानी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो