Nanded Sadhu Murder : नांदेड में साधु सहित दो लोगों की हत्या, आरोपी तेलंगाना से गिरफ्तार

लिंगायत समाज ( Lingayat samaj ) के साधु बालब्रह्मचारी शिवाचार्य (पशुपति महाराज ) और भगवान शिंदे का शव ( Dead Body ) मिलने के बाद स्थानीय लोग सकते में हैं। पुलिस को शक ( Doubt ) है कि गांव के ही साईनाथ लंगोटे नामक शख्स ने साधु की हत्या ( Murder ) की है।

By: Binod Pandey

Published: 24 May 2020, 07:19 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. महाराष्ट्र के नांदेड जिले की उमरी तालुका के नागठाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक साधु सहित दो लोगों की हत्या कर दी गई। लिंगायत समाज के साधु बालब्रह्मचारी शिवाचार्य (पशुपति महाराज) और भगवान शिंदे का शव मिलने के बाद स्थानीय लोग सकते में हैं। पुलिस को शक है कि गांव के ही साईनाथ लंगोटे नामक शख्स ने साधु की हत्या की है। हत्या के बाद आरोपी ने साधु का शव कार में रख कर ठिकाने लगाने का प्रयास किया। लेकिन, कार मठ के गेट में फंस गई। इसकी आवाज सुन कर मठ की छत पर सोए दो सेवादार जाग गए। दोनों ने आरोपी को पकडऩे की कोशिश की, लेकिन वह भाग गया। जिला परिषद स्कूल के पास रविवार सुबह पुलिस को दूसरा शव मिला। आरोपी भी लिंगायत समाज का ही है। महाराष्ट्र पुलिस ने तेलंगाना से आरोपी साईनाथ को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े:-देश में सोमवार से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, हवाई सफर से पहले जरूर पढ़ ले ये गाइडलाइन

यह भी पढ़े:-Weather Updates: गर्मी ने निकाला लोगों का दम, सबसे ज्यादा तप रहे देश के ये 10 शहर

Nanded Sadhu Murder : नांदेड में साधु सहित दो लोगों की हत्या, आरोपी तेलंगाना से गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार मृतक शिंदे आरोपी साईनाथ का साथी था। साधु की हत्या पर भाजपा ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। विपक्षी दल ने कहा कि सोशल मीडिया पर जनता को संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बार भी साधु की हत्या का जिक्र नहीं किया। विश्व हिन्दू परिषद ने भी नाराजगी जताई है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने पालघर जिले के गडचिंचले गांव में भी दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीट कर कर दी गई थी, जो मामला अभी तक नहीं सुलझा है।

लूट के इरादे से मर्डर
पुलिस सूत्रों के अनुसार साधु की हत्या मंदिर की दान पेटी लूटने के प्रयास में की गई है। एसपी विजय कुमार मगर ने बताया कि आरोपी ने पहले साधु पर मिर्च डाली। दोनों के बीच हाथापाई हुई। कार में साधु का शव रख कर वह मंदिर की दान पेटी और लैपटॉप आदि लेकर भागने की फिराक में था। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक लड़की के साथ छेड़छाड़ का आरोप है। 10 साल पहले एक हत्या के मामले में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

यह भी पढ़े:-अब चाय से होगा Corona का इलाज! जानें मरीजों पर कैसे करेगा काम

यह भी पढ़े:-ईद के बाद शुरू हो सकता है भारत-अफगानिस्तान के बीच व्यापार

यह भी पढ़े:-Hitler के पालतू मगरमच्छ की मौत! World War II की बमबारी में बच गई थी जान

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned