script

शरद पवार को मिली जान से मारने की धमकी, Twitter पर कहा- ‘दाभोलकर जैसा करेंगे हाल’

locationमुंबईPublished: Jun 09, 2023 11:41:33 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Politics: एनसीपी प्रमुख शरद पवार को ट्विटर के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। इस संबंध में एनसीपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त से मुलकात की है।

sharad_pawar on Congress

शरद पवार ने फिर कहा- भतीजे अजित से मुलाकात पारिवारिक थी

Sharad Pawar Death Threat: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार को जान से मारने की धमकी मिली है। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में गहमागहमी मच गई है। एनसीपी प्रमुख को ट्विटर के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। इस संबंध में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के नेतृत्व में एनसीपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मुलकात की है।
जानकारी के मुताबिक, ट्विटर पर सौरभ पिंपलकर के नाम से बने ट्विटर हैंडल से कहा गया है, “तुम्हारा (शरद पवार) नरेंद्र दाभोलकर जैसा हाल किया जायेगा।“ बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता और तर्कवादी दाभोलकर की हत्या पुणे में 2013 में की गई थी।
यह भी पढ़ें

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड की सीबीआई जांच हुई पूरी, 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

शरद पवार की बेटी व एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, मुझे व्हाट्सएप पर यह मैसेज मिला है। उसके (आरोपी के) फॉलोअर्स ने भी आपत्तिजनक मैसेज किये हैं। जिस तरह से धमकी दी गई है वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सुले ने मांग की है कि गृहमंत्री इस मामले पर तुरंत ध्यान दें।
महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख बावनकुले ने शरद पवार को धमकी देने कके मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा, डराना-धमकाना हमारे खून में नहीं है। इसके पीछे जो कोई भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
महाराष्ट्र की सियासत में पिछले कुछ दिनों से मुगल बादशाह औरंगजेब (Aurangzeb) का मुद्दा गरमाया हुआ है। औरंगजेब का महिमामंडन किये जाने के विरोध में हिंदुत्व संगठनों ने बुधवार को कोल्हापुर बंद बुलाया था, जिसने हिंसक रूप ले लिया था। संभाजीनगर, अहमदनगर (अहिल्यानगर) और उसके बाद कोल्हापुर में ऐसी साम्प्रदायिक घटनाओं के होने से तनाव का माहौल बन गया है। इस बीच, बीजेपी नेता निलेश राणे द्वारा शरद पवार को ‘औरंगजेब का पुनर्जन्म’ कहने पर सियासी बवाल बढ़ गया है। कोल्हापुर हिंसा के बाद शरद पवार ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी, जिसके बाद राणे ने यह बात कही।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कौन है नरेंद्र दाभोलकर?

मालूम हो कि अंधविश्वास और अतार्किक धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ आवाज उठाने वाला संगठन महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (एएनएस) की स्थापना जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर ने की थी। दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में ओंकारेश्वर पुल के करीब गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दक्षिणपंथी संगठनों से कथित तौर पर जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो