scriptराकांपा ने मनसे को दिया महागठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण,राकांपा इस विशेष रणनीति के तहत कर रही है काम | NCP invites MNS to join Mahagathbandhan | Patrika News

राकांपा ने मनसे को दिया महागठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण,राकांपा इस विशेष रणनीति के तहत कर रही है काम

locationमुंबईPublished: Feb 12, 2019 07:31:41 pm

Submitted by:

Prateek

यह जानकारी राकांपा नेता अजित पवार ने मीडिया को दी…
 

ajit pawar file photo

ajit pawar file photo

(मुंबई): भाजपा से रूठे एवं नकारे गए दलों को राकांपा ने महागठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि राज ठाकरे की पार्टी मनसे और राजू शेट्टी की पार्टी किसान स्वाभिमान संगठन को हमने कांग्रेस-राकांपा के महागठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। वोटों का विभाजन न हो, इस उद्देश्य से भाजपा-शिवसेना के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ आने की आवश्यकता है। उन्होंने भाजपा-शिवसेना के गठबंधन को पक्का बताते हुए कहा कि वे सिर्फ जनता को मूर्ख बना रहे हैं। उनका गठबंधन तय हो चुका है। सिर्फ सीटों के बंटवारे को लेकर दबाव तंत्र इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में मोदी और फडणवीस सरकार के विरोध में सभी विपक्षी दलों को एकत्र होने की आवश्यकता है। मनसे ने पिछले लोकसभा चुनाव में एक- एक लाख से अधिक वोट लिए हैं। ऐसे में उसके अलग होने से सिर्फ वोटों का विभाजन ही होगा। उसे रोकने के लिए मनसे को हमारे साथ आना चाहिए।

 

उधर, मनसे इस विषय पर विचार कर रही है लेकिन अभी स्पष्ट रूप से महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा नहीं की है। उल्लेखनीय है आगामी लोकसभा चुनाव में मनसे को भाजपा ने गठबंधन में लेने से मना कर दिया है। मनसे अब राकांपा-कांग्रेस के पक्ष में जाने की तैयारी में है। इस मामले में हाल ही में राज ठाकरे ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से भी मुलाकात की। राज ठाकरे और पवार में काफी देर तक इस विषय पर चर्चा हुई है। मनसे फिलहाल अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। ऐसे में राज ठाकरे भी चाहते हैं कि उन्हें पवार का सहारा मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो