script

लापरवाही: एथलीटों की सुविधा का दुरुपयोग

locationमुंबईPublished: Jun 29, 2021 11:55:38 am

करोड़ों के एथलेटिक ट्रैक पर पार्क की गई नेताओं की गाड़ीएनसीपी मुखिया शरद पवार के साथ स्टेडियम पहुंचे थे कई मंत्री

लापरवाही: एथलीटों की सुविधा का दुरुपयोग

लापरवाही: एथलीटों की सुविधा का दुरुपयोग

मुंबई. करोड़ों रुपए खर्च कर खिलाडिय़ों के लिए बनाए गए रेसिंग ट्रैक पर नेताओं और मंत्रियों की गाड़ी पार्क करने का मामला सामने आया है। मामला पुणे के शिव छत्रपति स्पोट्र्स कांप्लेक्स से जुड़ा है। यह मैदान भारतीय खेल प्राधिकरण का है। एनसीपी मुखिया शरद पवार शनिवार को यहां कुछ मंत्रियों के साथ बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान उनकी कारें पार्किंग क्षेत्र के बजाय रेसिंग ट्रैक पर खड़ी रहीं। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को ट्वीट कर लापरवाही पर नाराजगी जताई। रिजिजू ने लिखा-देश में वैसे भी खेल सुविधाओं की कमी है। सभी स्पोट्र्स कांप्लेक्स की उचित देखभाल की जरूरत है। खेल सुविधाओं के अनादर पर अफसोस जताते हुए रिजिजू ने अधिकारियों को सावधान किया है। केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद नेता चुप्पी साध गए।

दोबारा नहीं होगी घटना
महाराष्ट्र के खेल आयुक्त ओम प्रकाश बकोरिया ने कहा कि पवार के पैर में कुछ समस्या थी। उनकी कार ट्रैक से लगी सीमेंट कांक्रीट रोड पर लाने की इजाजत दी गई थी। उन्होंने भरोसा दिया कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होगी। खेल आयुक्त और जिला सूचना अधिकारी ने घटना के लिए माफी मांगी है। सूचना अधिकारी ने कहा कि बाकी कारें बिना मंजूरी वहां खड़ी की गई थीं।

लिफ्ट की सुविधा
स्टेडियम की दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में बैठक थी। यहां लिफ्ट की सुविधा है। लेकिन, पवार और मंत्रियों ने लिफ्ट इस्तेमाल नहीं की। सीधे दूसरी मंजिल पर गए। बिना अनुमति कारें वहां तब तक खड़ी रहीं जब तक कि बैठक खत्म नहीं हो गई।

सुविधाओं का अनादर
भाजपा विधायक सिद्धार्थ शिरोले ने कहा कि सत्ताधारी महाविकास आघाडी के नेताओं ने खेल सुविधाओं का अनादर किया है। उन्हें सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। बैठक में पवार के अलावा खेल मंत्री सुनील केदार, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे आदि शामिल हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो