scriptअब महज 150 रुपये में कर सकेंगे पूरे मुंबई का सफर, BEST ने शुरू की है ये खास सर्विस | Now you will be able to travel the whole of Mumbai for just Rs 150, BEST has started this special service | Patrika News

अब महज 150 रुपये में कर सकेंगे पूरे मुंबई का सफर, BEST ने शुरू की है ये खास सर्विस

locationमुंबईPublished: Aug 08, 2022 04:56:19 pm

Submitted by:

Siddharth

मुंबई में बेस्ट बस ने टूरिस्टों के लिए हो-हो बस सेवा की शुरूआत की है। इस बस में 150 रुपये का टिकट लेकर यात्री मुंबई का दर्शन कर सकते हैं। आज बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अपने 75 साल पूरे करने वाला है। इसी मौके पर यह ऐलान किया गया है।

best_bus.jpg

BEST BusBEST Bus

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) अंडरटेकिंग ने मुंबई आने वाले पर्यटकों के लिए खास एसी बस की सुविधा शुरू की है। गौरतलब है कि बेस्ट ने 8 अगस्त से एक नई हॉप ऑन-हॉप ऑफ (हो-हो) एसी बस सेवा शुरू करने एलान किया था। बेस्ट की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, इन बसों की डेली सर्विस प्रतिष्ठित छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटीएम) से शुरू होगी और प्रति व्यक्ति 150 रुपये टिकट होगा।
रविवार को बेस्ट ने अपनी 75 वीं वर्षगांठ मनाई थी। इस दौरान कहा गया कि नई हॉप ऑन-हॉप ऑफ (हो-हो) एसी बस सेवा म्यूजियम, गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, बाबुलनाथ, पेडर रोड, हाजी अली, रेस कोर्स, धोबी घाट (महालक्ष्मी स्टेशन के पास) और रानी बाग से होकर गुजरेगी।
यह भी पढ़ें

Sawan 2022: महाराष्ट्र के इस मंदिर में है देश का सबसे बड़ा शिवलिंग, यहां पूरी होती है संतानप्राप्ति की मनोकामना

बता दें कि ये सुविधा सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक पर्यटकों के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से हर एक घंटे में चलाई जाएंगी। इस बस का पर्यटक शुल्क 150/- रुपए प्रति व्यक्ति तय की गई है। बेस्ट ने पर्यटकों को मुंबई की सैर कराने के लिए लंदन की तर्ज पर ‘होप ऑन-होप ऑफ’ बस सेवा शुरू की थी।
इस बस सेवा को अच्छा प्रतिक्रिया मिलने के बाद दोबारा इसे शुरू किया गया है। रविवार को बेस्ट द्वारा शुरू की गई हो-हो बस सेवा की खासियत ये है कि अगर कोई पर्यटक किसी स्थान पर उतरकर आराम करना चाहता है या वहा घूमना चाहता है तो उसके लिए उसी किराए में दूसरी बस से आगे जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो