scriptSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई | Objectionable post against Sharad Pawar Marathi actress Ketaki Chitale says I was molested in Police custody | Patrika News

Sharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई

locationमुंबईPublished: Jul 02, 2022 08:47:53 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

एक इंटरव्यू में 29 वर्षीय मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने कहा, “जब मैं जेल में थी तब मेरे साथ छेड़छाड़ की गई थी। मुझे पीटा गया और मुझ पर जहरीली काली स्याही फेंकी गई।” अभिनेत्री ने एनसीपी कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़न का आरोप लगाया और दावा किया कि जब वह पुलिस की कटोडी में थी तब उनके साथ मारपीट हुई थी।

Ketaki Chitale

Ketaki Chitale

Ketaki Chitale Controversial Social Media Post Case: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पर कथित तौर पर आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट साझा करने के आरोप में गिरफ्तार की गई मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) ने गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने दावा किया कि ठाणे जिले से सटे जेल में रहने के दौरान उनके साथ दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ की गई। इस विवादास्पद फेसबुक पोस्ट को लेकर गिरफ्तार की गई अभिनेत्री को एक महीने से अधिक समय तक जेल में रहना पड़ा था और बीते महीने के अंत में उन्हें जमानत मिली थी।
एक इंटरव्यू में 29 वर्षीय केतकी चितले ने कहा, “जब मैं जेल में थी तब मेरे साथ छेड़छाड़ की गई थी। मुझे पीटा गया और मुझ पर जहरीली काली स्याही फेंकी गई।” अभिनेत्री ने एनसीपी कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़न का आरोप लगाया और दावा किया कि जब वह पुलिस की कटोडी में थी तब उनके साथ मारपीट हुई थी।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र पुलिस को NCW ने लगाई फटकार, कहा- ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के आधार पर कार्रवाई न करें

एक न्यूज़ चैनल से मराठी एक्ट्रेस ने कहा “मैं पीछे मुड़कर देखती हूं और सोचती हूं कि हमारी न्याय प्रणाली कितनी अजीब है, कितनी अनुचित है, मुझे किसी और की कविता को कॉपी-पेस्ट करने के लिए पकड़कर सलाखों के पीछे फेंक दिया गया, जबकि वे मेरे शब्द भी नहीं थे। और क्या भारत इसी तरह काम करने वाला है? क्या बिना किसी पूर्व सूचना के बिना किसी नोटिस के बिना किसी गिरफ्तारी वारंट के किसी को भी उठा लेना अवैध नहीं है? और वो भी सिर्फ एक पोस्ट के लिए। ऐसा भी नहीं था कि मैं किसी को निशाना बना रही थी। लोगों ने इसे खुद ही शरद पवार के लिए बना लिया और मुझे पकड़ लिया गया और 22 केस दर्ज की गईं। जब भी मैं इसके बारे में सोचती हूं, तो मेरे दिमाग में यही बात आती है।”
अपनी पीड़ा बयां करते हुए केतकी ने कहा “सिर्फ मुझ पर ही नहीं हमला किया गया, परेशान किया गया, पीटा गया, छेड़छाड़ की गई… मेरे साथ छेड़छाड़ की गई थी… मेरा पल्लू गिर गया। मैंने साड़ी पहनी हुई थी, मेरा पल्लू नीचे गिर गया, किसी ने मेरे दाहिने स्तन पर मारा। जब किसी ने मुझे मारा तो मैं पुलिस की गाड़ी में गिर गई, और इसलिए मेरी साड़ी ऊपर चली गई, मेरा पल्लू नीचे गिर गया। मैं समझती हूं कि आप गुस्से में हैं या कुछ भी हो, लेकिन एक महिला होने के नाते आप दूसरी महिला से छेड़छाड़ कर रही हैं। क्या यही लोग हैं जिन्हें भविष्य में हमारा प्रतिनिधित्व करना चाहिए?”
चितले पर महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में कुल 22 एफआईआर दर्ज हैं। उन्हें मुंबई से सटे ठाणे जिले की कलवा पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी को लेकर 14 मई को गिरफ्तार किया गया था. केतकी को जून के अंतिम सप्ताह में ठाणे की कोर्ट ने जमानत दी थी। अभिनेत्री ने बॉम्बे हाईकोर्ट से उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को रद्द करने, गिरफ्तारी को अवैध और उसके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन घोषित करने का आग्रह किया है।
उनके खिलाफ मानहानि और धर्म और नस्ल के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के आरोप में भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
बीते महीने इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने महाराष्ट्र पुलिस को फटकार लगाई थी और राजनीतिक प्रतिशोध के आधार पर एक्शन नहीं लेने की हिदायत दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो