scriptमातृ दिवस पर छात्रों ने किया ‘धरती मां पौधारोपण | On Mother's Day, the students did 'Earth mother plantation' | Patrika News

मातृ दिवस पर छात्रों ने किया ‘धरती मां पौधारोपण

locationमुंबईPublished: May 13, 2019 05:48:57 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

मदर्स-डे विशेष पर कई कार्यक्रम

मदर्स-डे विशेष

मदर्स-डे विशेष

कल्याण. कल्याण डोंबिवली मनपा के अंतर्गत आने वाले वरप गांव के स्कूली छात्रों ने मातृ दिवस पर केऐ स्थानों पर वृक्षारोपण किया और इसको शीर्षक दिया “धरती मां वृक्षारोपण”। इन छात्रों का कहना था कि बढ़ते प्रदूषण, ग्लोबल वॉर्मिंग और पेड़ों की कटाई के कारण धरती माता को असहनीय वेदनाएं सहनी पड़ रही हैं।
ऐसे में वातावरण को शुद्ध और ऑक्सीजनयुक्त बनाने के लिए फर्स्ट गेट के पास, केबी रोड, फॉलोवर लाइन उल्हासनगर कैंप तीन में सड़क के बीच लगाये गए डिवाइडर में वृक्षारोपण किया गया। इसमें विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों पर्यावरण मित्र चंदन तिलोकानी, निखिल गोले, प्रदीप दुर्गिया व उनके साथियों ने कार्यक्रम में शामिल होकर छात्रों का मनोबल बढ़ाया।

उल्हासनगर में वृद्धों संग खुशियां बांटी
उल्हासनगर. सामाजिक संस्था हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बदलापुर स्थित कृष्णा राव वृद्धा आश्रम में जाकर आवश्यक सामग्री वितरित करते हुए उनके साथ खुशियां बांटी। बदलापुर पूर्व में मीना ताई ठाकरे उद्यान के पास बने इस वृद्धा आश्रम में 65 महिला पुरुष रहते हैं जिनका भरण पोषण आश्रम वाले करते हैं। हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के रमाकांत अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल और वरुण अग्रवाल अपने साथियों के साथ पहुंचे और डायपर, फल, बिस्कुट और अन्य सामग्री दी और खुशियों के पल बिताए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो