महाराष्ट्र में पकड़े गए डेढ़ करोड़ के नकली नए नोट, 11 गिरफ्तार

महाराष्ट्र में पकड़े गए डेढ़ करोड़ के नकली नए नोट, 11 गिरफ्तार
New Note

Vikas Gupta | Publish: Dec, 23 2016 11:26:00 PM (IST) Mumbai, Maharashtra, India

ये नोट वहां एक घर में छापे जा रहे थे। नोटों के साथ 11 लोगों को पकड़ा गया है।

मुंबई। महाराष्ट्र के नासिक से पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये के नेकली नोट बरामद किए हैं। ये सभी नए नोट 500 और 2000 के हैं, जिन्हें पिछले महीने ही मार्केट में लाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये नोट वहां एक घर में छापे जा रहे थे। नोटों के साथ 11 लोगों को पकड़ा गया है।

विदित हो कि मोदी सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान किया था। मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी नकली नोट छापने का काम करते हैं। पुलिस को शक है कि कुछ लोग राष्ट्रवाद कांग्रेस पार्टी से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से तीन लग्जरी कारें भी बरामद की है। ये सभी पुराने नोट के बदले नए वो भी नकली नोट देने का काम कर रहे थे। अभी मामले की जांच जारी है।

एक प्रिंटिंग मशीन जब्त
गौरतलब है कि बीती देर रात तीन गाडिय़ों से ये लोग कहीं जा रहे थे, तभी नासिक के आठगांव शिवार इलाके में रास्ते में जांच के दौरान इनके पास से इतनी मात्र में नकली नोट जब्त किए गए हैं। इतना ही नहीं इन लोगों के पास से एक प्रिंटिंग मशीन भी जब्त की गई है। ये लोग गाड़ी की स्टेपनी में जाली नोट रखकर ले जा रहे थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned