ओपीजेएस यूनिवर्सिटी को टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड 2019-20

ओपीजेएस यूनिवर्सिटी ( OPJS University ) गॉट टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड ( Times Education Icon Award ) 2019-20, मील का पत्थर ( Milestone ) साबित होगा पुरस्कार ( Award ), 1922 से गरीबों को शिक्षा ( Education To Poor ) की सुविधा कर रहे प्रदान, राजस्थान ( Rajasthan ) के भावेश कुमार हैं एक लोकप्रिय चेहरा ( Popular Face )

By: Rohit Tiwari

Updated: 15 Dec 2019, 01:50 PM IST

मुंबई. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता और मूल्य को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उत्कृष्ट और अभूतपूर्व काम कर रहे प्रमुख शैक्षिक संस्थानों को मान्यता देने और उन्हें पुरस्कृत करने की टाइम्स समूह की पहल बेहद सराहनीय है। इस वर्ष ओपीजेएस यूनिवर्सिटी ने टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड 2019-20 के विजेता को चुना। भावेश कुमार को ओपीजेएस यूनिवर्सिटी, राजस्थान के लिए टाइम्स ग्रुप से पुरस्कार मिला है। पुरस्कार समारोह में लोकप्रिय शिक्षाविदों और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया। भावेश कुमार एक लोकप्रिय चेहरा और नवोदित अभिनेता हैं। वह उस परिवार से हैं, जो शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा सक्रिय रहता है। वे 1922 से गरीबों को शिक्षा की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। यह पुरस्कार एक मील का पत्थर साबित होगा और आगे हमें अपने मानक को उच्च रखने और हमारे देश में सर्वश्रेष्ठ संस्थान के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित करेगा।

कर्पूरचंद्र कुलिश अवॉर्ड 2018: पत्रकारिता में उत्कृष्ट काम के लिए इन लोगों को मिला पुरस्कार

राजस्थान पत्रिका एप ने बनाया इतिहास

ओपीजेएस यूनिवर्सिटी गॉट टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड 2019-20

राष्ट्र-निर्माण में योगदान...
टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड का शाब्दिक अर्थ देश भर के विभिन्न स्कूलों सहित शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों, बिजनेस स्कूलों, शिक्षा संस्थानों में फैशन डिजाइन, होटल प्रबंधन और वास्तुकला के क्षेत्र में किए गए सर्वेक्षण पर आधारित है। विजेता का चयन विभिन्न मॉड्यूल, योग्यता और गुणवत्ता के प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। गहराई से सर्वेक्षण कई मानकों और श्रेणियों में किया जाता है और संस्थानों को अलग-अलग मापदंडों पर मूल्यांकन किया जाता है। ओपीजेएस (ओम प्रकाश जोगेंदर सिंह) यूनिवर्सिटी एक प्रतिष्ठित और अत्यधिक मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी है, जो विभिन्न डिप्लोमा, डिग्री और मास्टर कार्यक्रम और पाठ्यक्रम प्रदान करता है। हमारा एक मात्र उद्देश्य उन छात्रों को उच्च-गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करना है जो हमारे राष्ट्र के भविष्य हैं और इस प्रकार राष्ट्र-निर्माण में योगदान करते हैं।

उत्कृष्ट विद्यालय के 90 फीसदी बच्चे नहीं पढ़ पाए किताब

उत्कृष्ट स्कूल की पढ़ाई हो रही प्रभावित

ओपीजेएस यूनिवर्सिटी गॉट टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड 2019-20

कड़ी मेहनत के लिए सम्मानित...
टाइम्स एजुकेशन आइकन अवार्ड 2019-20 हमें केवल एक व्यक्ति के रूप में, एक समूह के रूप में और एक संस्था के रूप में और अधिक महत्वपूर्ण रूप से करने के लिए प्रेरित करेगा। यह केवल हमारे विश्वविद्यालय से विभिन्न कार्यक्रम की पेशकश में विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए हमारी क्षमताओं को बढ़ाएगा। हम उच्च-गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करते हैं, जो आधुनिक शिक्षण पद्धति और सामाजिक और सामाजिक-आर्थिक आउटरीच के गंभीर कार्यक्रम द्वारा समर्थित है। हमारे सतत मूल्यांकन, व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में रचनात्मकता और नवाचार को प्रोत्साहित करने के लिए ओपीजेएस विश्वविद्यालय के कुछ उच्च विचार हैं। ओजेपीएस विश्वविद्यालय के अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षण संस्थान और यूनिवर्सिटी ज्ञान प्राप्त करने और ज्ञान प्राप्त करने की नींव रखते हैं। वे छात्रों को अपने भाग्य की स्क्रिप्ट करने और जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मंच निर्धारित करते हैं। जब हम अपने प्रयास और कड़ी मेहनत के लिए सम्मानित होते हैं। हम जो काम करते हैं, वह हमें बहुत खुशी देता है और जो हम करने में सक्षम हैं, उससे अधिक करने के लिए अधिक ऊर्जा का उपयोग करते हैं।

पत्रिका यूथ आईकन अवॉर्ड: ग्रैंड फिनाले में चुने गए 10 विजेता

उदयपुर में मुंबई यूनिवर्सिटी को मिला ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड

Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned