इग्नू में जागरूकता बैठक का आयोजन

इग्नू में जागरूकता बैठक का आयोजन

Rohit Kumar Tiwari | Updated: 04 Jul 2019, 12:23:55 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में जागरूकता बैठक

बड़ी संख्या में विद्यार्थी और अभिभावक मौजूद

मुंबई. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में जागरूकता बैठक का आयोजन बदलापुर के गांव बदलापुर के गांव बोरादपाड़ा में किया गया। इसमें क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ई कृष्णा राव ने उच्च शिक्षा की संभावनाओं के बारे में बताया। बैठक में बड़ी संख्या में विद्यार्थी और अभिभावक मौजूद रहे।


निदेशक ने बताया कि इग्नू उच्च शिक्षा का केंद्र बन गया है, भारत का यह एकमात्र राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय है। 1985 में स्थापित हुए इग्नू में समाज के हर वर्ग को, बल्कि खास तौर से पिछड़े वर्ग के उच्च शिक्षा प्रदान की जाती है। आदिवासी आबादी में उच्च शिक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय मुंबई ने बदलापुर के गांव बोराद पाड़ा यह बैठक आयोजित की। इन दौरान बैठक में उपस्थित ग्रामवासियों को क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ई कृष्णा राव ने उच्च शिक्षा की संभावनाओं के बारे में बताया। उन्होंने इस अवसर पर इग्नू की ओर से की जा रहे जनहित के कार्यों की जानकारी दी। डॉ. रॉव ने ग्रामवासियों को कहा कि इग्नू की ओर से अनुसूचित जनजाति के छात्रों को मुफ्त शिक्षा भी दी जाती है और वहीं लोगों को ऐसे 128 कोर्सेज की सूची भी दी गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned