scriptSanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को नहीं मिली राहत, PMLA कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई 10 अक्टूबर तक टाली | Patra Chawl Money Laundering Case Shiv Sena MP Sanjay Raut did not get relief PMLA court adjourns bail hearing till October 10 | Patrika News

Sanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को नहीं मिली राहत, PMLA कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई 10 अक्टूबर तक टाली

locationमुंबईPublished: Sep 27, 2022 04:00:34 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Sanjay Raut Judicial Custody: मुंबई की एक विशेष कोर्ट ने चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी का पक्ष जानने के बाद हाल ही में संजय राउत की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी थी।

sanjay_raut_money_laundering_case_.jpg

शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ ईडी ने दायर की चार्जशीट

Sanjay Raut Money Laundering Case: मुंबई के पात्रा चॉल घोटाला (Patra Chal Scam) मामले में शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की जमानत अर्जी पर आज मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) में सुनवाई हुई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आरोप है कि राउत इस मामले में मुख्य मास्टरमाइंड है। इस दौरान संजय राउत इस सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद रहे। कोर्ट ने संजय राउत की जमानत अर्जी पर सुनवाई 10 अक्टूबर तक के लिए टाल दी है।
शिवसेना सांसद संजय राउत की जमानत याचिका पर विशेष पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) ने सुनवाई की। आज राउत के वकील ने जमानत पर अपनी दलीलें पूरी की, जबकि ईडी अगली तारीख पर बहस करेगी. 1,034 करोड़ के पात्रा चॉल घोटाला मामले में संजय राउत ईडी (ED) की कस्टडी में है।
यह भी पढ़ें

Shinde vs Thackeray: चुनाव चिन्ह किसी विधायक की संपत्ति नहीं… शिंदे खेमे के वकील ने दी दलील, लंच के बाद फिर शुरू होगी सुनवाई

सुनवाई के दौरान संजय राउत के वकील ने कोर्ट में अपनी जमानत की दलीलें पूरी कीं। जबकि ईडी ने बहस के लिए आगे की तारीख मांगी। जिसके बाद कोर्ट ने 10 अक्टूबर को सुनवाई की अगली तारीख दी है। कोर्ट ने तब तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है। इसलिए संजय राउत इस साल दशहरा जेल में न्यायिक हिरासत में ही बिताएंगे।
ईडी ने संजय राउत के खिलाफ मुंबई के पात्रा चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी एवं अन्य सहयोगियों की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ईडी ने आरोप लगाया था कि संजय राउत को घोटाले में प्रवीण राउत के जरिए एक करोड़ छह लाख रुपये मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो