scriptPatra Chawl Scam: शिवसेना सांसद संजय राउत की ‘डायरी’ से खुलेंगे कई राज! ईडी का दावा- कोडवर्ड में लोगों के नाम | Patra Chawl Scam: Many secrets will be revealed from 'Diary' of Shiv Sena MP Sanjay Raut! ED's claim - the names of people in the codeword | Patrika News

Patra Chawl Scam: शिवसेना सांसद संजय राउत की ‘डायरी’ से खुलेंगे कई राज! ईडी का दावा- कोडवर्ड में लोगों के नाम

locationमुंबईPublished: Aug 04, 2022 10:02:16 pm

Submitted by:

Siddharth

पात्रा चॉल जमीन घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी को एक बड़ा सुराग मिला है। तलाशी के दौरान ईडी को संजय राउत के घर से एक डायरी मिली है। इस डायरी में कोडवर्ड में उन लोगों के नाम हैं, जिन्हें पैसे दिए गए। डायरी के मिलने से संजय राउत की मुसीबतें और बढ़ गई है।

patra_chawl.jpg

Patra Chawl Scam

शिवसेना सांसद संजय राउत को आज फिर झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी ईडी हिरासत को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही ईडी ने उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। पात्रा चॉल जमीन घोटालें में अब ईडी को एक बड़ा सुराग हाथ लगा है। तलाशी के दौरान ईडी को संजय राउत के घर से एक डायरी मिली है। ईडी का दावा है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह डायरी अहम रोल निभा सकती है। इस डायरी में कोडवर्ड में उन लोगों के नाम हैं, जिन्हें पैसे दिए गए थे।
31 जुलाई को ईडी के अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को गिरफ्तार किया था। इससे पहले उनके घर की तलाशी ली गई। संजय राउत से करीब 6 घंटे पूछताछ भी की गई थी। ईडी ने संजय राउत के घर से 1 करोड़ 17 लाख रुपये के लेखा डाक्यूमेंट्स भी जब्त किए थे। इस दौरान ईडी को एक डायरी भी मिली है।
यह भी पढ़ें

26/11 मुंबई आतंकी हमले की गवाह देविका रोटावन ने इस मांग को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जानें पूरा मामला

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जब्त की गई डायरी में कोडवर्ड में कुछ अहम जानकारी सामने आई है। ईडी का दावा है कि कोडवर्ड में यह बताया गया है कि पैसे का भुगतान किसे किया गया। इस डायरी में कोडवर्ड में कुछ लोगों के नाम हैं। जिन्हें 1 करोड़ 17 लाख दिए गए थे। इन पैसो को क्यों दिया गया, कौन हैं ये लोग, इन कोडों के साथ इन नामों का क्या मतलब है? ईडी ने जब इस बारे में पूछताछ की तो संजय राउत की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।
गुरुवार को ईडी अधिकारियों ने संजय राउत को कोर्ट में पेश करने के दौरान मांग की कि राउत की कस्टडी बढ़ाई जाए। सबूत के आधार पर ईडी ने डायरी का जिक्र किया। इस केस में डायरी बेहद अहम कड़ी मानी जा रही है। ईडी को आशंका है कि पात्रा चॉल घोटाले से पैसों का इस्तेमाल यहां भुगतान करने के लिए किया गया था। ईडी अब उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है, जिनका नाम उस डायरी में है।
गोरेगांव की पात्रा चॉल के पुनर्विकास से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गयी है। कोर्ट ने संजय राउत को 8 अगस्त तक ईडी की रिमांड में भेज दिया है। रविवार को ईडी ने संजय राउत के मुंबई के भांडुप में स्थित ‘मैत्री’ आवास पर छापेमारी की और 9 घंटे तक तलाशी लेने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो