scriptचुनावी कैम्पेन प्लॅनर पीके के सलाह पर आदित्य चले आशीर्वाद लेने | patrika politics Aditya walks on the advice of electoral campaign plan | Patrika News

चुनावी कैम्पेन प्लॅनर पीके के सलाह पर आदित्य चले आशीर्वाद लेने

locationमुंबईPublished: Jul 06, 2019 08:20:53 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

चुनावी कैम्पेन प्लॅनर पीके के सलाह पर आदित्य चले आशीर्वाद लेनेजन आशीर्वाद यात्रा शिवसेना युवा नेता आदित्य निकालेंगे ,फडणवीस के विकास यात्रा के जवाब में उतरेंगे आदित्यरामदिनेश यादव
मुंबई। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिवसेना ने इस बार युवानेता आदित्य ठाकरे को राज्य स्तर पर प्रमोट करने का निर्णय लिया है। चुनावी कैम्पेन प्लॅनर प्रशांत किशोर की सलाह पर शिवसेना ने आदित्य के लिए ख़ास आशीर्वाद यात्रा का आयोजन किया है। दरअसल यह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की विकास यात्रा के जवाब में यह आशीर्वाद यात्रा होगी।

mumbai pic

जन आशीर्वाद यात्रा शिवसेना युवा नेता आदित्य निकालेंगे

सूत्रों की माने तो जन आशीर्वाद यात्रा में शिवसेना आदित्य को आगे करेगी और भविष्य के लिए एक बड़ा चेहरा तैयार करेगी। चुनाव प्रबंधक पीके ने ही शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को यह आइडिया दिया है। पिछले दिनों जब उद्धव के साथ पीके की मुलाकात हुई थी तो उसमे आदित्य को प्रमोट करने की बात पर भी चर्चा हुई थी। पीके ने ही उद्धव को समझाया था कि राज्य में भाजपा के बढ़ते दबदबे के आगे शिवसेना को विकल्प के रूप में नए चहरे को भी बढ़ाना चाहिए। और राष्ट्रीय स्तर पर उद्धव ठाकरे को स्थापित होना चाहिए। राज्य के तमाम मामलों पर आदित्य को को ही फैसला लेने दें।
हो भी वैसा ही रहा है। राज्य सरकार और भाजपा के साथ होने वाली सभी बैठकों में आदित्य प्रमुखता से उपस्थित दिख रहे हैं। अब मुख्यमंत्री के विकास यात्रा के जवाब में आदित्य ही राज्य में जनता के बीच आशीर्वाद लेने जाएंगे। जन आशीर्वाद यात्रा के तहत आदित्य राज्य भर में दौरा कर लोगों से सीधे मुलाकात करेंगे और जनता से लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रतिसाद मिलने के प्रति आभार व्यक्त करेंगे। जिन्होंने वोट दिया उनसे आशीर्वाद लेंगे कर जिन्होंने नहीं दिया है उनसे विधानसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद लेंगे। इस बारे में शिवसेना नेता विनय शुक्ल ने कहा कि पार्टी का पहले ही प्लान कर चुकी है कि आदित्य को राज्य में प्रमुख नेता के तौर पर स्थापित किया जायेगा।अयोध्या दौरे से जनता को पता चल गया ही होगा कि उद्धव की राष्ट्रिय स्तर पर छवि कितनी बड़ी है।
शिवसेना – भाजपा में मुख्यमंत्री पद को लेकर बढ़ेगा तनाव
आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना की लड़ाई टक्कर में होगी। दोनों दल मुख्यमंत्री पद के लिए एक दूसरे को पछाड़ने में लगेंगे। उसके लिए शायद उद्धव कम पड़े इसी लिए अब आदित्य को मैदान में लड़ाई के लिए तैयार किया जा रहा है।
पिछले विधानसभा चुनाव में शिवसेना को भाजपा ने पछाड़ा था
पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों ने अलग अलग चुनाव लड़ा था और भाजपा ने 122, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और राकांपा को सिर्फ 41 सीटें मिली थीं. भाजपा को पूर्ण बहुमत के लिए 21 सीटें कम पड़ गई थी। लेकिन अबकी बार शिवसेना भाजपा को पछाड़ने के लिए कमर कस चुकी है।
युति पक्की है , इस पर अब भी शंका है।
भाजपा शिवसेना में युति पक्की है इस पर अब भी कई लोगों को भरोसा नहीं है। युति से भाजपा को नुक्सान होगा। यह भाजपा के विधायकों को भी समझने लगा है। जबकि शिवसेना में अन्य दल से लोग टूट कर जा रहे हैं। ऐसे में शिवसेना को बढ़ता देख भाजपा के सब्र का बांध टूट सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो