scriptMaharashtra Political Crisis: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने पर दिया बड़ा बयान, कहीं यह बात | Pawar made a big statement on imposition of President's rule in Mahara | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने पर दिया बड़ा बयान, कहीं यह बात

locationमुंबईPublished: Jun 26, 2022 07:58:47 pm

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली पहुंचने के बाद कहा कि एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों ने एक नया गठबंधन बनाने के लिए कहा है, लेकिन एनसीपी और कांग्रेस की नीति हमारी ओर से बनाई गई गठबंधन सरकार का समर्थन करने के लिए स्पष्ट है। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार है और हम इसका समर्थन जारी रखना चाहते हैं।

Sharad Pawar.jpg

Sharad Pawar

महाराष्ट्र में सियासी लड़ाई खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली पहुंच कर कहा कि हम यहां किसी से नहीं मिलेंगे, हमारी मीटिंग है। हम यहां राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिंन्हा के नॉमिनेशन के लिए आए हैं। सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा अपना नामांकन करेंगे। यशवंत सिंन्हा के नामांकन में शामिल होने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज मुंबई से दिल्ली पहुंचे हैं।
शरद पवार ने शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर कहा कि मैंने संजय राउत का बयान नहीं सुना है। महाविकास अघाड़ी को हमारा सहयोग है, और आगे भी जारी रहेगा। शरद पवार ने आगे कहा कि हम आखिरी समय तक उद्धव ठाकरे को समर्थन देंगे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- उनके मंत्री वहां क्यों गए

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों ने एक नया गठबंधन बनाने के लिए कहा है, लेकिन एनसीपी और कांग्रेस की नीति हमारी ओर से बनाई गई गठबंधन सरकार का समर्थन करने के लिए स्पष्ट है। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार है और हम इसका समर्थन जारी रखना चाहते हैं। पिछले 2.5 वर्षों में इन विधायकों को कोई समस्या नहीं हुई, फिर आज क्यों? हम आखिरी वक्त तक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का समर्थन करते रहेंगे।
शरद पवार ने कहा कि यह सही है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने एक नए गठबंधन की बात कही है। जहां तक हमारी पार्टी है हमारी नीति साफ है कि हमने सरकार को बनाया है तो उसको हमारा समर्थन रहेगा। राज्य में राष्ट्रपति शासन आया तो जो एमएलए इधर-उधर गए हैं तो फिर कैसे काम चलेगा। मुझे नहीं लगता कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगेगा।
बता दें कि आज केंद्र सरकार ने आज ही शिंदे गुट की अपील के बाद बागी विधायकों को सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया है। शनिवार को एकनाथ शिंदे गुट ने केंद्रीय गृह सचिव और राज्यपाल को चिट्ठी लिख सुरक्षा मुहैया करवाने की अपील की थी। शाम तक सभी विधायकों के घर पर सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती कर दी जाएगी। इन विधायकों को Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो