scriptमेडिकल सर्टिफिकेट के लिए भटक रहे हैं लोग | People are wandering for medical certificate | Patrika News

मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए भटक रहे हैं लोग

locationमुंबईPublished: May 04, 2020 01:20:29 pm

Submitted by:

Arun lal Yadav

“अब मुझे पता ही नहीं चल रहा कि लॉकडाउन में मुझे कहां डॉक्टर मिलेगाऔर कहां अस्पताल है।”

मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए भटक रहे हैं लोग

मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए भटक रहे हैं लोग

मुंबई. मुंबई के विविध इलाकों से अपने घरों को जाने वाले लोग मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए परेशान है। सरकार ने मजदूरों, छात्रों को अपने मूल राज्यों में भेजने का निर्णय लिया है। कोरोना के कारण मेडिकल सर्टिफिकेट अनिवार्य है।

सरकार की इस शर्त के बाद मुंबई और आसपास के जिलों में लोग मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए परेशान देखे गए। वर्सोवा के रहने वाले रोहित तिवारी ने बताया कि हमने ऑन लाइन फार्म भरा फार्म के अंत में हमसे मेडिकल सर्टीफिकेट मांगा गया।

अब मुझे पता ही नहीं चल रहा कि लॉकडाउन में मुझे कहां डॉक्टर मिलेगाऔर कहां अस्पताल है। उनका कहना था कि ऑनलाइन में यह जानकारी भी दी जाए कि कहां से सर्टिफिकेट बनवाएं।

भीड़ जमा
बांद्रा के भाभा अस्पताल के बाहर रविवार को मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए बडी संख्या में मजदूरों को भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उडा दीं। पुलिस ने बाद में लोगों को लाइन में और दूरी पर खड़ा कराया।

सरकार विचार करें

भाजपा सांसद मनोज कोटक ने कहा कि राज्य सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है। गांवों जाने के लिए परेशान लोग मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए दर-दर भटक रहे हैं। सरकार को मजदूरों के लिए गंभीरता से विचार करना चाहिए।

डाक्टर बैठेंगे

महाराष्ट्र के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर अनिल कहा लोगों को असानी से मेडिकल सर्टीफिकेट मिले, इसके लिए बीएमसी के डॉक्टरों को शहर के विविध इलाकों और कैम्पों के करीब बैठाने जा रहे हैं, जहां से लोगों को गांव जाने के लिए ले जाया जा रहा है। इससे लोगों की परेशानी समाप्त होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो