scriptमहाराष्ट्र: कांग्रेस-राकांपा की महाआघाड़ी को जोरदार धक्का, इस सहयोगी पार्टी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान | People's Republican Party will fight lok sabha election separately | Patrika News

महाराष्ट्र: कांग्रेस-राकांपा की महाआघाड़ी को जोरदार धक्का, इस सहयोगी पार्टी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

locationमुंबईPublished: Jan 18, 2019 02:53:43 pm

Submitted by:

Prateek

यह घोषणा करते हुए पीआरपी ने सीटों के बंटवारे में शामिल नहीं करने का आरोप लगाया …
 
 

congress and ncp

congress and ncp

(मुंबई): महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही महाआघाड़ी (गठबंधन) को जोरदार धक्का लगा है। कांग्रेस-राकांपा की महाआघाड़ी में गठबंधन को लेकर पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी (पीआरपी) ने दूरी बना ली है और महाआघाड़ी से नाता तोड़ते हुए पीआरपी ने लोकसभा की 16 सीटों पर अपने बल से चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है। साथ ही पीआरपी ने कांग्रेस-राकांपा पर सीटों के बंटवारे में शामिल नहीं करने का आरोप लगाया है। विदित हो कि 2014 से कांग्रेस के सहयोगी दल की भूमिका में रहे विधायक जोगेंद्र कवाडे की पार्टी पीआरपी ने राज्य का चुनाव साथ मिलकर लड़ा था।

 

पीआरपी अब कांग्रेस से नहीं करेगी वार्तालाप

राज्य में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस-राकांपा ने राज्य के सभी समविचारी दलों को एक साथ लेकर महाआघाड़ी बनाने का प्रयास तो जमकर किया, जिसके लिए भारिप, बहुजन महासंघ समेत अन्य दलों से बातचीत भी शुरू की। जबकि सीटों के बंटवारे की चर्चा से पीआरपी को दूर रखा गया। इसीलिए पार्टी के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष कवाडे ने महाराष्ट्र में 16 सीटों पर लोकसभा चुनाव लडऩे का फैसला किया है।


इन सीटों से पीआरपी के उम्मीदवार ठोक सकते हैं ताल

कवाडे की तैयारी भंडारा-गोंदिया से चुनाव लडऩे की है और साथ ही नागपुर, रामटेक, बुलढाणा, लातूर, पुणे, वाशिम-यवतमाल, चंद्रपुर, हातकणंगले, औरंगाबाद, उत्तर मध्य मुंबई, वर्धा, अकोला, सोलापुर, नांदेड, हिंगोली लोकसभा क्षेत्रों से भी उनके उम्मीदार मैदान में होंगे। कवाडे की माने तो पीआरपी 2014 में कांग्रेस के साथ थी, फिर भी उसे कोई प्रतिसाद नहीं मिला और अब पार्टी की ओर से कांग्रेस से कोई वार्तालाप नहीं की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो