scriptMaharashtra News: मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले के मामले में ठाणे कोर्ट ने कहा-अरेस्ट करने में प्रक्रिया का पुलिस ने नहीं किया पालन, जानें पूरा केस | Police did not follow procedure while arresting Chitale: Thane Court | Patrika News

Maharashtra News: मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले के मामले में ठाणे कोर्ट ने कहा-अरेस्ट करने में प्रक्रिया का पुलिस ने नहीं किया पालन, जानें पूरा केस

locationमुंबईPublished: Jun 24, 2022 04:57:13 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

शरद पवार के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार केतकी चितले को जमानत मिल गई है। हालांकि कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि मराठी अभिनेत्री को गिरफ्तार करने में पुलिस ने प्रक्रिया का सही से पालन नहीं किया।

Maharashtra News Live Updates latest and Breaking news today

Maharashtra News Live Updates latest and Breaking news today

मुंबई: मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को ठाणे कोर्ट से जमानत मिल गई है। लेकिन कोर्ट ने अपने विस्तृत आदेश में कहा कि अभिनेत्री को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया का पुलिस ने सही से पालन नहीं किया है। दरअसल केतकी चितले को एक महीने पहले एनसीपी चीफ शरद पवार के खिलाफ विवादित कविता पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने अरेस्ट किया था।
महाराष्ट्र के ठाणे सत्र कोर्ट ने जमानत देने के अपने विस्तृत आदेश में कहा कि पुलिस ने मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया को सही से नहीं अमल में लाया है। बुधवार को इस मामले में कोर्ट ने अभिनेत्री को जमानत दे दी थी। अदालत ने कहा कि चितले को अरेस्ट से पहले कानून द्वारा जरूरी नोटिस नहीं दिया गया।

ठाणे कोर्ट ने इस बात को भी माना कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अर्नेश कुमार के निर्णय में जारी किए गए निर्देशों का पालन नहीं किया गया। यानि नोटिस जारी करने की जरूरी नियम को सही से नहीं फॉलो किया गया।
यह भी पढ़ें

शरद पवार के खिलाफ पोस्ट इस एक्ट्रेस को पड़ा भारी, मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया

गौर हो कि केतकी चितले को अदालत से जमानत मिलने के बाद वह रिहा हो गई हैं। कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि जांच पूरी हो गई है इसलिए उन्हें हिरासत में रखने का कोई मतलब ही नहीं है। अभिनेत्री को कोर्ट से 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। दरअसल पवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर 14 मई 2022 को कलवा पुलिस ने चितले को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो