scriptOMG : पुलिस खिला रही है 10 हजार से अधिक लोगों को खाना | Police is feeding more than 10 thousand people | Patrika News

OMG : पुलिस खिला रही है 10 हजार से अधिक लोगों को खाना

locationमुंबईPublished: Mar 28, 2020 04:10:29 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

भिवंडी पुलिस ( Bhiwandi Police ) के मुखिया ( Chief ) राजकुमार शिंदे की पहल पर शहर में 27 भोजन वितरण केंद्र ( Food Distribution Center ) बनाकर गरीब, मजदूर और बेसहारा ( Helpless ) लोगों को स्थानीय समाजसेवकों और उद्योगपतियों के सहयोग से भोजन वितरण ( Food Distribution ) किया जा रहा है। इन केंद्रों के जरिए अब प्रतिदिन 10-12 हजार से अधिक जरूरतमंदों को मुफ्त ( Free ) में भोजन उपलब्ध हो सकेगा।

OMG : पुलिस खिला रही है 10 हजार से अधिक लोगों को खाना

OMG : पुलिस खिला रही है 10 हजार से अधिक लोगों को खाना

भिवंडी. भिवंडी पुलिस के मुखिया राजकुमार शिंदे की पहल पर शहर में 27 भोजन वितरण केंद्र बनाकर गरीब, मजदूर और बेसहारा लोगों को स्थानीय समाजसेवकों और उद्योगपतियों के सहयोग से भोजन वितरण किया जा रहा है। इन केंद्रों के जरिए अब प्रतिदिन 10-12 हजार से अधिक जरूरतमंदों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध हो सकेगा। इसी क्रम में शुक्रवार को नारपोली के भंडारी कंपाउंड में एक हजार लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए भोजन का पैकेट वितरित किया गया। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे, सहायक पुलिस आयुक्त किसन गावित, भोईवाडा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कल्याणराव कर्पे और स्थानीय नगरसेवक यशवंत टावरे सहित इस भोजन वितरण के आयोजक उद्योगपति हितेश मारू आदि मौजूद रहे।

मालूम हो कि पूरे देश में लॉकडाउन के चलते पावरलूम उद्योग सहित गोदाम, दुकान और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बंद होने के कारण दिहाड़ी सहित तमाम तरह के मजदूरों के समक्ष रोजी रोटी का भारी संकट पैदा हो गया है। जिससे आर्थिक बदहाली के चलते गरीब मजदूरों को भोजन तक नसीब नहीं हो रहा है। लेकिन इस संकट की घड़ी में लोगों पर डंडा उठाने वाले पुलिसिया हाथ अब इनकी क्षुधा शांत कराने के लिए उठने लगे हैं और भिवंडी पुलिस ने स्थानीय समाजसेवकों और उद्योगपतियों के सहयोग से शहर के मजदूर बहुल विभिन्न 27 ठिकानों पर मुफ्त भोजन वितरण केंद्र बनाकर जरूरत मंदों को मुफ्त भोजन बांटने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है।
इतना ही नहीं भिवंडी के कारीवली स्थित रज्जाक कंपाउंड के 30 बिहारी पावरलूम मजदूरों का वीडियो वायरल होने के बाद भिवंडी पुलिस ने तुरंत लोकेशन का पता लगाकर उन सभी मजदूरों के खाने का इंतजाम करने सहित डीसीपी राजकुमार शिंदे बारंबार पत्रकारों से भी यह अपील कर रहे हैं कि वे आम जनों को इन भोजन केंद्रों के बारे में जानकारी दें। ताकि भिवंडी की धरती पर कोई व्यक्ति भूखे पेट न रह सके।

ट्रेंडिंग वीडियो