scriptनगरसेवकों ने तोड़े माइक, धक्का-मुक्की के बीच बुलाई गई पुलिस | Police officers called by the corporators broke, Mike | Patrika News

नगरसेवकों ने तोड़े माइक, धक्का-मुक्की के बीच बुलाई गई पुलिस

locationमुंबईPublished: Feb 14, 2019 11:07:42 pm

Submitted by:

arun Kumar

मनपा सदन में भिड़े शिवसेना-भाजपा सदस्य

police-officers-called-by-the-corporators-broke-mike

police-officers-called-by-the-corporators-broke-mike

शिवसेना की जिद पर वापस लिया गया प्रस्ताव

मीरा भायंदर.

मीरा भायंदर मनपा की बुधवार को हुई सर्वसाधारण सभा में बालासाहेब ठाकरे आर्ट गैलरी को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जम कर बयानबाजी हुई। इसके चलते सदन में अफरातफरी का माहौल बन गया था। शिवसेना ने भाजपा पर आरोप लगाया कि सत्तापक्ष बालसाहेब आर्ट गैलरी की राह में रोड़ा अटका रहा है। इसके बाद सदन में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। दोनों पक्षों के नगरसेवक आक्रामक हो गए। शिवसेना नगरसेवकों ने सदन के माइक तक तोड़े डाले। मनपा सभा देखते-देखते कुश्ती का अखाड़ा नजर आने लगी। दोनों पक्षों के नगरसेवकों में नौबत धक्का-मुक्की तक आ गई। मनपा महासभा की बैठक सुरू होते ही भाजपा नगरसेवक प्रशांत दलवी ने बालासाहेब ठाकरे और प्रमोद महाजन आर्ट गैलरी के मुद्दे को अगली महासभा में उठाने का प्रस्ताव रखा। मनोज दुबे ने उनके प्रस्ताव का अनुमोदन किया। इसके बाद महासभा का माहौल गरमाने लगा।

शिवसेना पहले भी सवाल उठा चुकी है

शिवसेना इस आर्ट गैलरी को लेकर पहले भी महासभा में सवाल उठा चुकी है। लेकिन हर बार प्रस्ताव अगली महासभा के लिए टाल दिया जाता था। शिवसेना नगरसेवक हरिश्चंद्र आमगावकर, प्रवीण पाटील, जयंती पाटील, अर्चना कदम, तारा घरत, शर्मिला गंडोली और स्नेहा पांडे डायस के सामने जमा हो गए और जम कर नारेबाजी करने लगे। शिवसेना नगरसेवकों ने आरोप लगाया कि भाजपा नहीं चाहती कि शहर में बालासाहेब के नाम पर एक और इमारत खड़ी हो जबकि भाजपा को आगे लाने में बालासाहेब की मुख्य भूमिका रही थी। शिवसेना के समर्थन में कांग्रेस के नगरसेवक भी आ गए और मनपा सचिव का माइक खींच कर तोड़ दिया। हालात बिगड़ते देख महापौर डिंपल मेहता को पुलिस बुलानी पड़ी। इस आर्ट गैलरी के लिए एक करोड़ मनपा देगी जबकि डेढ़ करोड़ रुपए शिवसेना सांसद और विधायक अपनी निधि से देने वाले हैं। चार नगरसेवकों ने अपनी निधि से 50 लाख रुपए देने पर सहमति दिखाई है। शिवसेना जिद पर अड़ी रही कि जब तक प्रस्ताव वापस नहीं लिया जाता है, वह सदन नहीं चलने देगी। हालांकि बाद में यह प्रस्ताव वापस ले लिया गया, जिसके बाद मामला शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो