scriptPolitical uproar at Sharad Pawar's house demonstration | शरद पवार के घर प्रदर्शन पर सियासी घमासान: 109 प्रदर्शनकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, वकील को 11 तक पुलिस कस्टडी | Patrika News

शरद पवार के घर प्रदर्शन पर सियासी घमासान: 109 प्रदर्शनकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, वकील को 11 तक पुलिस कस्टडी

हम कर्मचारियों के साथ, उनके नेताओं का समर्थन नहीं: पवार

आजाद मैदान से पुलिस ने खदेड़ा, सीएसएमटी में बैठे कर्मचारी

केंद्रीय मंत्री राणे-उद्धव लाचार मुख्यमंत्री

मुंबई

Published: April 09, 2022 07:48:05 pm

मुंबई. एनसीपी मुखिया शरद पवार के घर के बाहर शुक्रवार शाम महाराष्ट्र राज्य सडक़ परिवहन निगम (एसटी) कर्मचारियों के प्रदर्शन को लेकर महाराष्ट्र में सियासी घमासान शुरू हो गया है। सत्ताधारी महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने इसके पीछे गहरी साजिश की आशंका जताई है। एनसीपी नेता और उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि जिन लोगों ने कर्मचारियों को उकसाया, जल्दी ही वे बेनकाब होंगे। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सख्त कार्रवाई की मांग की है।

शरद पवार के घर प्रदर्शन पर सियासी घमासान: 109 प्रदर्शनकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, वकील को 11 तक पुलिस कस्टडी
शरद पवार के घर प्रदर्शन पर सियासी घमासान: 109 प्रदर्शनकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, वकील को 11 तक पुलिस कस्टडी

वहीं, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की हिदायत के साथ इसे पुलिस और खुफिया विभाग की नाकामी करार दिया। इस मामले में पुलिस ने वकील सदावर्ते गुणरत्ने समेत 110 लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को किला कोर्ट में पेश किया। वकील को अदालत ने 11 अप्रेल तक पुलिस कस्टडी और बाकी 109 लोगों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे ने एमवीए सरकार को नाकाम और उद्धव ठाकरे को लाचार मुख्यमंत्री बताया। एमवीए सरकार में शिवसेना के अलावा एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं। आजाद मैदान के धरनास्थल से पुलिस ने शुक्रवार रात ही एसटी कर्मचारियों को भगा दिया। कर्मचारी सीएसएमटी स्टेशन में घरना दे रहे हैं।

दो दिन में दूध का दूध और पानी का पानी
पुलिस कस्टडी में जाते वक्त सदावर्ते ने कहा कि दो दिन में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। उनके वकील वासवानी ने बताया कि गुणरत्ने किसी मामले में कोर्ट में बहस कर रहे थे। वहीं से पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और कोर्ट में पेशी के लिए ले गई। वासवानी ने कहा कि सदावर्ते पर आरोप गलत हैं। प्रदर्शन के वक्त वे कर्मचारियों के साथ नहीं थे। सदावर्ते पर हिंसा की साजिश रचने, कर्मचारियों को भडक़ाने और सरकार काम में काम रोड़ा डालने का आरोप है।

पुलिस का दुरुपयोग
सदावर्ते की पत्नी वकील जयश्री पाटिल ने कहा कि सरकार ने पुलिस मशीनरी का दुरुपयोग किया है। एनसीपी नेता के घर के बाहर प्रदर्शन कर कर्मचारियों ने अपनी पीड़ा सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की। वहां कोई हिंसा नहीं हुई। पिछले पांच महीने से कर्मचारियों की आवाज अनसुनी की जा रही थी। पाटिल ने यह भी कहा कि उन्हें, उनके पति और परिवार की जान को खतरा है।

हमें निशाना बनाया जा रहा
पाटिल ने कहा कि हम सरकार का भ्रष्टाचार उजागर कर रहे हैं। पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ हाई कोर्ट में जनहित याचिका लगाई थी। हाई कोर्ट के आदेश पर जांच शुरू हुई और देशमुख जेल में हैं। गृृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के खिलाफ भी 600 करोड़ रुपए के घोटाले की शिकायत दर्ज कराई है। इसलिए मेरा परिवार सरकार और पुलिस के निशाने पर है।

यह है मामला
घाटे के बोझ तले दबे परिवहन निगम के सरकार में विलय सहित विभिन्न मांगों को लेकर एसटी कर्मचारी पिछले साल नवंबर से ही हड़ताल पर हैं। आजाद मैदान में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। विद्यार्थियों और आम यात्रियों के हित में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 22 अप्रेल तक कर्मचारियों को ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.