प्रिया दत्त नहीं लड़ेंगी चुनाव, राहुल गांधी को भेजी चिट्ठी में कही यह बात

चर्चा है कि उत्तर मध्य मुंबई सीट से यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व क्रिकेट मोहम्मद अजरूद्दीन और अभिनेत्री नगमा भी चुनाव लड़ने का इरादा बना रहे हैं...

By: Prateek

Published: 07 Jan 2019, 09:55 PM IST

(मुंबई): कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त ने अपनी रजामंदी से सोमवार को 2019 लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे पत्र को मीडिया में जारी करते हुए कहा कि मेरे चुनाव लड़ने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे।


पत्र में उन्होंने कहा कि कुछ माह पहले मैंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सक्रिय राजनीति से विराम लेने को लेकर चर्चा भी की थी। मैंने 2005 में ही क्लियर कर दिया था कि मैं तीन चुनाव लड़ने के बाद दूर हट जाऊंगी। 2014 में भाजपा की पूनम महाजन के सामने चुनाव हारने वाली दत्त की इस सीट से इस बार भी उन्हीं की दावेदारी प्रबल मानी जा रही थी। पिछली हार के बाद से निष्क्रिय बैठीं प्रिया दत्त को कुछ महीने पहले ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से हटाया गया था। हालांकि सभी का अभिवादन करते हुए प्रिया दत्त ने अभी भी कांग्रेस छोड़ने का या राजनीति से संन्यास लेने जैसा कोई ऐलान नहीं किया है। चर्चा है कि उत्तर मध्य मुंबई सीट से यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व क्रिकेट मोहम्मद अजरूद्दीन और अभिनेत्री नगमा भी चुनाव लड़ने का इरादा बना रहे हैं।

Congress
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned