scriptसोशल मीडिया पर जनजागृति अभियान शुरू, दे रहे जानकारी | Public awareness campaign launched on social media, giving information | Patrika News

सोशल मीडिया पर जनजागृति अभियान शुरू, दे रहे जानकारी

locationमुंबईPublished: Apr 25, 2019 06:19:46 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

वरिष्ठ नागरिकों और निशक्तों के लिए होगी जरूरी व्यवस्था

वरिष्ठ नागरिकों और निशक्तों के लिए होगी जरूरी व्यवस्था

वरिष्ठ नागरिकों और निशक्तों के लिए होगी जरूरी व्यवस्था

भिवंडी. शहर के वरिष्ठ नागरिक सहित युवकों में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए मतदान जनजागरण कार्यक्रम का आयोजन आदर्श पार्क स्थित वरिष्ठ नागरिक संघ के कार्यालय में किया गया, जिसमें 29 अप्रेल को होने वाले भिवंडी लोकसभा चुनाव के दिन वरिष्ठ नागरिकों और अपंगों के लिए मतदान केंद्रों पर की गई सुविधा, उनके लिए घर से मतदान केंद्र तक प्रवास करने के लिए नि:शुुल्क रिक्शा व्यवस्था, वरिष्ठ नागरिकों के लिए मतदान केंद्रों में शीध्र प्रवेश, पीने के पानी की सुविधा, शौचालय, मंडप व्यवस्था और पालनाघर आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इसके अलावा चुनाव आयोग द्वारा स्वीप कक्ष की स्थापना की गई है। जिसके तहत फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल मीडिया के माध्यम से भिवंडी प ार्लियामेंट्री कॉन्सटीचूऐंसी के नाम का पेज (अकाउंट) ग्रुप बनाया गया है। जिसमें प्रतिदिन निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी पोस्ट की जा रही है और इसे अच्छा रेस्पांस भी मिल रहा है।
सहायक निर्वाचन अधिकारी सदानंद जाधव के मुताबिक देश के भविष्य युवकों के हाथ में है। इसलिए अधिकाधिक संख्या में युवकों को लोकतांत्रिक उत्सव में शामिल करने के लिए सोशल मीडिया युवकों तक पहुंचने के लिए उत्तम विकल्प है। इसलिए फेसबुक और ट्विटर आदि के माध्यम से मतदान जन जागृति पर बल दिया गया है। जिससे वोटर मतदान के दिन सक्रिय रहे।


…ताकि एक भी वोटर के कदम रुकें नहीं
मुंबई. लोकसभा की मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ प्रशासन समेत स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। जगह-जगह नुक्कड़ नाटक के अलावा छोटी-बड़ी जागरूकता रैली के जरिए मतदान के दिन अवश्य मतदान करने की बात कही जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को मुंबई जिलाधिकारी व जिला चुनाव अधिकारी की ओर से सीएसएमटी में फ़्लैश मोब किया। युवक-युवतियों ने हाथ में प्लेकार्ड लेकर आमजन को वोटिंग की अपील की। मुंबई में चौथे चरण में 29 अप्रेल को मतदान होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो