scriptपुणे में नशे के खिलाफ बड़ा एक्शन, टोल बूथ पर 5 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त, 4 गिरफ्तार | Pune Police and Customs Department seize Rs 5 crore drugs at khed shivapur toll plaza 4 arrested | Patrika News

पुणे में नशे के खिलाफ बड़ा एक्शन, टोल बूथ पर 5 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त, 4 गिरफ्तार

locationमुंबईPublished: May 31, 2023 06:49:57 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Pune News: पुणे में 5 करोड़ रुपये कीमत का एक किलो मेथामफेटामाइन (Methamphetamine) ड्रग्स जब्त किया है। इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Pune drugs case

पुणे में 5 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

Pune Crime News: महाराष्ट्र के पुणे जिले में पुलिस के एंटी नारकोटिक्स स्क्वॉड और कस्टम विभाग ने मिलकर बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी है। बताया जा रहा है कि पांच करोड़ रुपये की ड्रग्स महाराष्ट्र लाई गई थी। इसी बीच इनपुट के आधार पर खेड-शिवपुर टोल प्लाजा (Khed Shivapur Toll Plaza) पर ड्रग्स की खेप को पकड़ लिया गया। इस दौरान चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के मुताबिक, पुणे पुलिस ने कस्टम विभाग के साथ संयुक्त रूप से नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एक अधिकारी ने बताया कि 5 करोड़ रुपये कीमत का एक किलो मेथामफेटामाइन (Methamphetamine) ड्रग्स जब्त किया है। इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
यह भी पढ़ें

Thane: मां नहीं बन पा रही थी पत्नी, तो सरकारी कर्मचारी पति ने पीट-पीट कर मार डाला

पुणे के पास खेड शिवपुर टोल बूथ पर 29 मई को एक वाहन से 850 ग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया था। पुणे पुलिस ने इस मामले की गहन जांच के दौरान लोनावला के पास से 200 ग्राम और मेथामफेटामाइन बरामद किया है। नशीले पदार्थ मेथामफेटामाइन की सप्लाई कहां होने वाली थी और इसे कहां से लाया गया था, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। पुणे पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।
हाल ही में मुंबई डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस और नारकोटिक्स सेल द्वारा जब्त किए गए लगभग 1,500 करोड़ रुपये के विभिन्न नशीले पदार्थों को तलोजा एमआईडीसी में एक केंद्र में जलाया गया। इस दौरान कई शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे। एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को हेरोइन 16.633 किलो, कोकीन 9.035 किलो, मेथामफेटामाइन 198.1 किलो, मारिजुआना 32.915 किलो, मैंड्रेक्स टैबलेट 81.91 किलो और एमडीएमए टैबलेट 134 ग्राम नष्ट किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो