scriptपायल रैगिंग व आत्महत्या प्रकरण में तीनों आरोपी डॉक्टर फरार | raging case in nair hospital of mumbai | Patrika News

पायल रैगिंग व आत्महत्या प्रकरण में तीनों आरोपी डॉक्टर फरार

locationमुंबईPublished: May 27, 2019 09:26:49 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

मार्ड ने तीनों आरोपी महिला डॉक्टर की सदस्यता रद्द की
पायल को न्याय के लिए हुआ प्रदर्शन, आदिवासी समाज आज करेगा प्रदर्शन

पायल रैगिंग व आत्महत्या प्रकरण में तीनों आरोपी डॉक्टर फरार

पायल रैगिंग व आत्महत्या प्रकरण में तीनों आरोपी डॉक्टर फरार

मुंबई

मुंबई के नायर अस्पताल में डॉ. पायल रैगिंग मामले में आरोपी तीनों महिला डॉक्टर फरार हैं। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (मार्ड) ने तीनों फऱार डाक्टरों की सदस्यता रद्द कर दी। मृतका डॉ. पायल को न्याय दिलाने के लिए सोमवार शाम करीब 5 बजे वंचित बहुजन अघाड़ी के सदस्यों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की है कि दोषी लोगों पर अविलंब कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं लिखित पत्र में कहा गया कि अगर मामले को गंभीरता से न लिया गया तो इसे महानगर पालिका प्रशासन वैद्यकीय महाविद्यालय व महाराष्ट्र आरोग्य विश्वविद्यालय के समक्ष पहुंचाया जाएगा। इसी मामले में मंगलवार को सुबह 11 बजे आदिवासी समाज के लोग अस्पताल के बाहर प्रदर्शन करेंगे। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मार्ड डॉ. पायल मामले में आरोपी डॉक्टर हेमा अहूजा, भक्ति महिरे और अंकिता खंडेलवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जबकि नायर अस्पताल प्रशासन की मानें तो तीनों महिला डॉक्टर ट्रेस नहीं हो पा रही हैं, उन्हें नहीं पता कि वे घर गई हैं या कहीं बाहर। इसके विपरीत पुलिस का कहना है कि नायर अस्पताल में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई, जहां से तीनों महिला आरोपी फरार हैं। विदित हो कि बीवाईएल नायर हॉस्पिटल में एक महिला डॉक्टर ने 22 मई को अपने सीनियर्स की ओर से प्रताडि़त किए जाने से परेशान होकर मौत को गले लगा लिया था।
सोशन मीडिया पर छाया #JusticeForDrPayal

नायर अस्पताल का यह मामला सोशन मीडिया पर #JusticeForDrPayal से ट्रेंड कर रहा है। पायल ताडवी को न्याय दिलाने के लिए रविवार से सोशल मीडिया पर अभियान चलाया गया। वहीं, सोशल मीडिया पर छिड़ी इस जंग के बीच कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी भी सक्रिय हो गए हैं।
वर्जन…

हमारे बीच नहीं रही होनहार छात्रा
डिपार्टमेंट ऑफ गायनेकोलॉजी से पोस्ट ग्र्रेजुएशन कर रहीं डॉ. पायल बहुत ही होनहार छात्रा थी। प्रशासन को यकीन ही नहीं हो रहा है कि उसने आत्महत्या जैसा गंभीर कदम उठा लिया है। होनहार छात्रा के इस मामले को लेकर अस्पताल सदमे में है। हालांकि हर लेवल पर मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है जिस पर ज्यादा बोलना उचित नहीं होगा।
– डॉ. रमेश भारमल, डीन, नायर हॉस्पिटल
हो रही है जांच
तीनों महिला डॉक्टर फिलहाल अस्पताल परिसर से नदारद हैं। उनके हॉस्टल में नोटिस लगा दिया गया है। वहीं उनकी तरफ से मार्ड को एक मेल मिला है, जोकि कॉन्फिडेंशियल है। इसके अलावा स्टूडेंट्स की सिक्युरिटी को लेकर हेल्पलाइन नंबर और काउंसलर की मांग की गई गई। साथ ही जाति अपशब्दों और व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज को लेकर जांच की जा रही है।
– डॉ. कल्याणी डोंगरे, प्रेसिडेंट, मार्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो