भाजपा के झूठे जुमलों में अब कोई नहीं फंसेगा: गहलोत

महाराष्ट्र के नांदेड़ से राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधा...

 

 

By: Prateek

Published: 03 Jan 2019, 08:48 PM IST

(मुंबई): राजस्थान में कांग्रेस की विजय पताका फहराकर पहली बार महाराष्ट्र के नांदेड़ दौरे पर आए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब जनता भाजपा के झूठे जुमलों में आने वाली नहीं है। लोकतंत्र में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। नफरत की राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि प्यार और भाईचारे की राजनीति होनी चाहिए। गहलोत ने महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले की प्रतिमाओं का गुरुवार को अनावरण किया। वहीं महाराष्ट्र आगमन पर राज्य के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने उनका स्वागत किया। गहलोत ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा , जनता अब परिवर्तन लाना चाहती है और यह परिवर्तन नांदेड़ से शुरू होगा।

 

गहलोत को आई 25 साल पुरानी याद

गहलोत ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले अपने काम से अमर हो गए हैं। आंबेडकर और गांधीजी दोनों ने उनका सम्मान किया। महिलाओं की शिक्षा से लेकर बाल विवाह के खिलाफ काम करने के लिए उन्होंने जो सामाजिक क्रांति लाई है, उसे हमें बस आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे 25 साल पहले यहां आने और नांदेड़ गुरुद्वारा में प्रार्थना करने का सौभाग्य मिला था। महाराष्ट्र के करीब प्रत्येक गांव और कस्बे में महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले के नाम पर एक शैक्षणिक संस्थान हैं।

 

लोगों से की भाजपा को सबक सिखाने की अपील

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एकजुट है। भारत के लोगों को उनका संदेश स्पष्ट है कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई व्यक्तिगत नहीं है, यह वैचारिक है और नीतियों में अंतर पर आधारित है। कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ नांदेड़ में सत्ता में आई। नगर निगम की 81 में से 73 सीटें कांग्रेस ने जीती थीं। अशोक चव्हाण के नेतृत्व और नांदेड़ के लोगों की विचारधारा को ध्यान में रखते हुए गहलोत ने लोगों से आगामी चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने की अपील की।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned