scriptपहली बार पुश-पुल मोड में दौड़ी राजधानी एक्सप्रेस | Raji Rajdhani Express for the first time in push-pull mode | Patrika News

पहली बार पुश-पुल मोड में दौड़ी राजधानी एक्सप्रेस

locationमुंबईPublished: Feb 14, 2019 11:33:40 pm

Submitted by:

arun Kumar

राजधानी को रफ्तार देने की कसरत

Raji Rajdhani Express for the first time in push-pull mode

Raji Rajdhani Express for the first time in push-pull mode

मुंबई. भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार सेन्ट्रल रेलवे पर राजधानी में पुश-पुल मोड सहित इलेक्ट्रिकल इंजन लगाया गया है। इससे इगतपुरी घाट इलाके में राजधानी आसानी से चलेगी और इससे इसकी रफ्तार भी बढ़ेगी। बुधवार को दोपहर 2.50 बजे गाड़ी के दोनों तरफ इंजन लगाकर पुश मोड में मुंबई-ह. निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस मध्य रेलवे के सीएसएमटी स्टेशन से रवाना की गई। यात्रियों को बेहतर मौका देने के लिए मध्य रेलवे ने एक और पहल की है। मुंबई-ह. निजामुद्दीन वातानुकूलित राजधानी में पुश पूल मोड सहित दोनों साइड में इलेक्ट्रिकल इंजन जोड़े गए हैं। इसके चलते कसारा-इगतपुरी घाट मार्ग के बीच राजधानी एक्सप्रेस आसानी से चलेगी। इगतपुरी-कसारा घाट के बीच गाडिय़ां धीमी गति से चलती हैं। इसके लिए एक्सप्रेस गाडिय़ों में अतिरिक्त इंजन पहले से ही लगाए जाते हैं।
बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर सा. सुपरफास्ट

मुंबई. यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ट्रेन सं. 22931/22932 बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन मारवाड़ मथानिया स्टेशन पर 16 फरवरी से रुकेगी। पश्चिम रेलवे ने छह महीने के लिए प्रायोगिक आधार पर मथानिया स्टेशन पर उक्त गाड़ी के ठहराव की घोषणा की है।
बांद्रा-सवाई माधोपुर सुपरफास्ट के फेरे बढ़े

पश्चिम-मध्य ने बांद्रा टर्मिनस और सवाई माधोपुर के बीच चल रही विशेष ट्रेन के फेरों को 14 फरवरी से 17 फरवरी तक बढ़ा दिया है। पहले यह ट्रेन 13 फरवरी तक ही चलनेवाली थी। यह जानकारी पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो