scriptराज्यसभा चुनाव 2022: संजय राउत ने छठी सीट पर शिवसेना उम्मीदवार की जीत का किया दावा, बीजेपी पर साधा निशाना | Rajya Sabha Election: Sanjay Raut Says BJP want to use money | Patrika News

राज्यसभा चुनाव 2022: संजय राउत ने छठी सीट पर शिवसेना उम्मीदवार की जीत का किया दावा, बीजेपी पर साधा निशाना

locationमुंबईPublished: Jun 04, 2022 12:32:59 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

शिवसेना नेता ने कहा कि हम यहां सत्ता में हैं, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिएमहाराष्ट्र में छह राज्यसभा सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में उतरे

Sanjay Raut-Devendra Fadnavis

Sanjay Raut and Devendra Fadnavis

मुंबई: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव की छह सीटों पर सात उम्मीदवार उतरने से मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। इन सीटों पर सीधा मुकाबला बीजेपी और शिवसेना के बीच है। चार उम्मीदवार महा विकास आघाडी और तीन उम्मीदवार बीजेपी से हैं। राज्यसभा चुनाव की वोटिंग से पहले संजय राउत ने छठी सीट पर शिवसेना उम्मीदवार की जीत का दावा किया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर माहौल खराब करने का आरोप भी लगाया है।
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के 4 उम्मीदवार हैं और वह 4 जगहों पर जीत कर आएंगे। छठे सीट के बारे में जिन्हें आशंका है उसमें हमारे शिवसेना के उम्मीदवार अच्छे मतों से जीतकर राज्यसभा जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने कल तक कोशिश की कि चुनाव को टाल दिया जाए लेकिन BJP की मंशा दिखती है कि केंद्रीय जांच एजेंसी और पैसे की ताकत पर महाराष्ट्र का माहौल खराब करना चाहते हैं।
खरीद-फरोख्त से बचने के लिए शिवसेना ने विधायकों को मुंबई बुलाया
शिवसेना नेता ने कहा कि हम यहां सत्ता में हैं, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए। इन सब के बीच राज्यसभा चुनाव से पहले खरीद-फरोख्त से बचने के लिए शिवसेना ने अपने विधायकों को मुंबई बुलाकर एक होटल में ठहराने का फैसला किया है। इससे पहले महाराष्ट्र में साल 1998 में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी।
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जो तीन उम्मीदवारों को उतारा है उसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महाडीक के नामों का समावेश है। जबकि शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने प्रफुल्ल पटेल को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही शिवसेना की तरफ से संजय राउत और संजय पवार उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो