script

Rakshabandhan: मुंबई में सीएम एकनाथ शिंदे की लहर, मार्केट में आई शिंदे की राखी; वीडियो हुआ वायरल

locationमुंबईPublished: Jul 27, 2022 08:43:20 pm

रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई के कलाई पर राखी बांधती है और उसकी रक्षा करने का वचन मांगती है और भाई भी उसकी हमेशा रक्षा करने का वचन देता है। हर साल रक्षाबंधन पर विभिन्न प्रकार की रंग-बिरंगी और अनोखी राखियों से बाजार के स्टॉल भर जाते हैं, और इन राखियों में हर साल राखियों का एक नया ट्रेंड देखने को मिलता है ऐसा ही ट्रेंड इस साल भी ठाणे में देखने को मिल रहा है। ठाणे में नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नाम राखी बिक रही है।

shinde_rakhi.jpg

Shinde Rakhi

रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई के कलाई पर राखी बांधती है और उसकी रक्षा करने का वचन मांगती है और भाई भी उसकी हमेशा रक्षा करने का वचन देता है। हर साल रक्षाबंधन के अवसर पर बाजारों में अलग-अलग प्रकार की रंग-बिरंगी और अनोखी राखियों से स्टॉल भर जाते हैं, और इन राखियों में हर साल राखियों का एक नया ट्रेंड देखने को मिलता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। ठाणे के बाजारों में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नाम और फोटो की राखी बिक रही है।
रक्षाबंधन एक ऐसा त्योहार है जो बहन और भाई के बीच प्यार के अटूट बंधन का जश्न मनाता है। राखियों में हर साल की तरह अलग-अलग ट्रेंड देखने को मिल रहा है, लेकिन इस साल महाराष्ट्र के ठाणे में सबका ध्यान खींचा जा रहा है। वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की राखी हैं। इससे पहले बाजारों में पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो वाली राखियां देख चुके हैं। अब जब ठाणे में एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद उनकी फोटो वाली राखियों को बेचा जा रहा है। एकनाथ शिंदे का आवास ठाणे में है।
यह भी पढ़ें

Mumbai BMC Elections: पिछले 5 सालों में आपके नगरसेवक ने कहां और कितने पैसे किए खर्च, कितना हुआ विकास कार्य? ऐसे करें चेक

राखियों पर “हमारे मुख्यमंत्री, मैं एकनाथ शिंदे का समर्थन करता हूं” लिखा हुआ है। बता दें कि इन राखियों को ठाणेकर भी पसंद करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को यह राखी खूब पसंद आ रही है। एक भाई बहन की रक्षा करता है। राखी विक्रेता कल्पना गंगर ने बताया किया कि ये राखियां इस उद्देश्य से बनाई गई हैं कि ठाणे के हमारे भाई, हमारे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी हमारी रक्षा करेंगे, एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री होने के नाते न केवल ठाणे की बहनों की ही नहीं, बल्कि राज्य की बहनों की भी रक्षा करेंगे।
https://twitter.com/hashtag/EknathShinde?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ठाणेकर को मिलेगा 50 एमएलडी अतिरिक्त पानी का लाभ: ठाणे शहर को हर दिन 485 मिलियन मिलीलीटर पानी की आपूर्ति की जाती है। हालांकि, बढ़ती आबादी की वजह से यह भी अपर्याप्त होता जा रहा था। सीएम शिंदे ने इस पानी की किल्लत से सबसे ज्यादा पीड़ित महिलाओं और इन बहनों को रक्षा बंधन का तोहफा देने की कोशिश की है। वितरण जलाशय की ऊंचाई बढ़ाकर अधिक जल धारण किया जा सकता है।
बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे के साथ हुई बैठक में ठाणे नगर निगम ने जल संसाधन विभाग से ठाणे शहर को 100 एमएलडी अतिरिक्त पानी की आपूर्ति करने की अपील की थी। इस मांग के बाद सीएम शिंदे ने जल संसाधन विभाग को तत्काल यह पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। जल संसाधन विभाग ने 1 अगस्त से ठाणे शहर को 50 एमएलडी पानी उपलब्ध कराने के निर्णय को मंजूरी दे दी है। शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद शहर को पहला बड़ा तोहफा मिला है।

ट्रेंडिंग वीडियो