mumbai: लॉकडाउन में रमजान, मुस्लिम बंधु घर में पढ़ें नमाज

लॉक डाउन के दौरान नियमित नमाज पढऩे, तरावीह व इफ्तार पार्टी के लिए एक साथ न आने के लिए केंद्र सरकार के अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने सूचना दी है

By: Subhash Giri

Published: 18 Apr 2020, 09:57 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. 25 अप्रेल से शुरू होने वाले रमजान माह में मुस्लिम भाई मस्जिद अथवा अन्य सार्वजनिक जगहों पर न जमा होकर घर में नियमित नमाज, तरावीह पाठन व इफ्तार आदि धार्मिक कार्यक्रम करें। यह बात राज्य सरकार के अल्पसंख्यक विकास विभाग की ओर से कहा गया है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में 3 मई तक लॉक डाउन घोषित किया गया।
सभी धर्मों के धार्मिक कार्यक्रम पर लगी है रोक
इस दौरान सार्वजनिक जगहों पर सभी धर्मों के धार्मिक कार्यक्रम, प्रार्थना और पूजा करने पर रोक लगाई गई है। लॉक डाउन के दौरान नियमित नमाज पढऩे, तरावीह व इफ्तार पार्टी के लिए एक साथ न आने के लिए केंद्र सरकार के अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने सूचना दी है। उसी के तहत राज्य के सभी मुस्लिम भाईयों से निवेदन किया गया है। लॉक डाउन संबंधित आगामी आदेश प्राप्त होने तक दिए गए निर्दशों का कड़ाई से पालन करने की बात कही गई है। अल्पसंख्यक विकास विभाग की ओर से राज्य के सभी विभागीय आयुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त,पुलिस अधिक्षक को भी इस बारे में सूचना दी गई है।
जनजागृति करने का निर्देश
मुस्लिम समाज के धर्मगुरु, स्थानीय राजनीतिक नेताओं,सामाजिक कार्यकर्ता, संस्थाओं की ओर से मुस्लिम भाईयों को कोरोना की रोकथाम के लिए सतर्कता बरतने और मस्जिद में नमाज, तरावीह पाठन अथवा रोजा इफ्तार कार्यक्रम न करने और घर में ही सब करने और इस संबंध में जनजागृति करने का निर्देश दिया गया है।

Subhash Giri Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned