OMG : एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में...तो कहां है मंदी!

OMG : एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में...तो कहां है मंदी!
OMG : एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में...तो कहां है मंदी!

Rajesh Kasera | Updated: 12 Oct 2019, 08:29:51 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

  • Maharastra Election News
  • कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Law Minister) का मुंबई (Mumbai) में अजीब बयान (Statement)
  • मंदी (Slowdown) से जुड़े सवाल पर दिया रिकॉर्ड विदेशी निवेश (Investment) का हवाला

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. घरेलू अर्थव्यवस्था पर मंदी के दबाव की हकीकत जगजाहिर है। देश की घटती विकास दर पर भारतीय रिजर्व बैंक के साथ अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष भी मुहर लगा चुका है। बावजूद इसके भाजपा नेता अभी भी स्वीकारने को तैयार नहीं हैं कि देश में कहीं कोई मंदी है। केंद्रीय कानून मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने तो शनिवार को मंदी से जुड़े सवाल का अजीबोगरीब जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिस देश में फिल्में एक दिन में 120 करोड़ रुपए की कमाई कर रही हैं...वहां मंदी भला कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि मंदी होती तो इतना पैसा कहां से निकलता। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए की कमाई की है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रसाद पत्रकारों से मुखातिब थे। एक पत्रकारों ने सवाल किया कि मंदी से उबरने के लिए सरकार कोई नया कदम उठा रही है क्या। केंद्रीय मंत्री ने मंदी की हकीकत को खारिज करने में जरा भी वक्त जाया नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह मंदी का प्रलाप मीडिया द्वारा फैलाया गया है। देश में रिकॉर्ड 16 बिलियन डॉलर का विदेशी निवेश हुआ है, जिसमें सालाना आधार पर 20 प्रतिशत इजाफा हुआ है। करदाताओं की संख्या दो गुना हो गई है, जिससे सरकार के खजाने में ज्यादा टैक्स जमा रहा है।

अर्थव्यवस्था मजबूत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में मोबाइल बनाने के लिए 268 फैक्ट्रियां लगाई गई हैं। मेट्रो रेल और सड़कों का विस्तार तेजी से किया जा रहा है। इनमें लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। हमारी अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत है। महंगाई नियंत्रण में है। कोई राजनीतिक अस्थिरता नहीं है। देश में विदेशी निवेश के अनुकूल माहौल है। उन्होंने रोजगार अवसरों में कमी से जुड़े एनएसएसओ के आंकड़ों को सिरे से खारिज कर दिया।

पीएफ में अंशदान बढ़ा

प्रसाद ने कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) में अंशदान करने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है। यदि रोजगार अवसर कम होते, लोगों की नौकरी छिनती तो ईपीएफ सदस्यों की संख्या नहीं बढ़ती। हम किसान आत्महत्या के कारणों की पहचान कर रहे हैं, जिसके बाद निवारण के उपाय करेंगे।

विपक्ष पर साधा निशाना

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जम्मू एवं कश्मीर से जुड़ी धारा 370 खत्म करने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाने वाले विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कहां हैं? उन्हें हम नहीं, बल्कि कांग्रेस के ही नेता खोज रहे हैं। प्रसाद ने सवाल किया कि कुछ लोगों को धारा 370 हटाए जाने से परेशानी क्यों हो रही है? कांग्रेस ने इसका विरोध क्यों किया था? यही सवाल शरद पवार से भी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned