scriptसमाज को आध्यात्मिक ज्ञान और विकास की ओर ले जाने का संकल्प | Resolve to bring society towards spiritual knowledge and development | Patrika News

समाज को आध्यात्मिक ज्ञान और विकास की ओर ले जाने का संकल्प

locationमुंबईPublished: Jun 08, 2019 05:38:29 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

घाटकोपर तेरापंथ युवक परिषद कर रहा लोगों को जागरूक

मानवता ही मनुष्य का परम धर्म

मानवता ही मनुष्य का परम धर्म

मुंबई. मानवता ही मनुष्य का परम धर्म है। हमारे समाज में यूँ तो त्याग,जीवदया व शांति के लिए जैन समुदाय को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है, राकेश ख्यालीलाल बडाला ने तेयुप घाटकोपर परिषद और घाटकोपर समाज को एक नई ऊंचाई देने के लिए निष्ठा से कार्य की ओर बढ़ रहे है, जैन समाज के ही एक ऐसे युवा वर्ग से सरोकार करा रहे हंै जो कि न सिर्फ अपने समाज और आध्यात्म के लिए सराहनीय कार्य कर रहे हैं, अपितु समाज में सभी वर्गों के लिए तन्मयता से कार्य कर सदमार्ग की राह दिखा रहे हैं। तेरापंथ युवक परिषद घाटकोपर के युवाओं की जो एकता, त्याग, समभाव और सम्मान के दूसरे नाम से जाना जाता है। सभी तेयुप कार्यकर्ता के साथ साथ पूर्व तेयुप अध्यक्ष लोकेश डांगी, जितेश धाकड, श्रवण चोरडिया, मुकेश धाकड़, राजू धाकड़, धनराज डांगी, पीयूष बोरदिया, सुनील बडोला, राजेश कुमठ, दिवेश सिसोदिया, कमलेश चोरडिया, पीयूष धोखा, जीवन धाकड़,नरेश बाफना, कांति मेहता, संपत परमार,संजय सोनी, भीमराज सुराणा, नीलेश बाफना, सुरेश राठौड़ आदि समाज को आध्यत्मिक ज्ञान और विकास की दिशा में ले जा रहा है।

व्यापार में गाड़े सफलता के झंडे
जैन तेरापंथी गुरुओं की दिखाए गए सत्मार्ग पर चल कर यह समाज आज व्यापार में सफलता के झंडे गाड़ कर सबसे सफल कारोबारी माने जाते हंै। आज समाज के सभी वर्ग के लोग मैनुफैक्चरिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर, होलसेलर, रिटेलर,एजुकेशन, मेडिकल सोने के आभूषण के कारोबार में सफलता के शिखर को छू रहे है। घाटकोपर तेयुप के अध्यक्ष राकेश बड़ाला ने कहा कि युवा ही समाज को बुलन्दियों पर पहुचाएंगे। हम लगातार समाज से युवाओं को जोडऩे का प्रयास कर रहे हैं । जो भी युवा समाज में आकर कार्य करना चाहते हैं हम सहर्ष स्वागत करते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो