scriptShiv Sena Dussehra Rally: शिवसैनिकों को जोड़ने के लिए शिंदे गुट का ‘इमोशनल’ दांव, बालासाहेब ठाकरे के नाम पर मंच पर रखी खाली कुर्सी | Shiv Sena Dussehra Rally empty chair will be placed on the BKC Ground stage in the name of Balasaheb Thackeray | Patrika News

Shiv Sena Dussehra Rally: शिवसैनिकों को जोड़ने के लिए शिंदे गुट का ‘इमोशनल’ दांव, बालासाहेब ठाकरे के नाम पर मंच पर रखी खाली कुर्सी

locationमुंबईPublished: Oct 05, 2022 02:31:52 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Balasaheb Thackeray Chair at Eknath Shinde Dussehra Rally: मुंबई में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में दो अलग-अलग रैलियां आयोजित की जा रही हैं। शिवाजी पार्क और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में सारी तैयारियां हो चुकी है।

Balasaheb Thackeray

शिंदे गुट मंच पर बालासाहेब ठाकरे के नाम की कुर्सी रखेगी खाली

Shiv Sena Dussehra Rally: आज यानी दशहरा के दिन पूरे महाराष्ट्र का ध्यान मुंबई (Mumbai News) के दो मैदानों- शिवाजी पार्क और बीकेसी ग्राउंड (MMRDA) पर टिका हुआ है। इसकी मुख्य वजह शिवसेना की स्थापना के 56 साल बाद पहली बार शहर में पार्टी के दो प्रतिद्वंद्वी धड़ों के नेतृत्व में दो दशहरा रैलियों का आयोजन होना हैं।
मुंबई में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में दो अलग-अलग रैलियां आयोजित की जा रही हैं। शिवाजी पार्क और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में सारी तैयारियां हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

Shiv Sena Dussehra Rally: उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे की अग्नि परीक्षा आज, दशहरा रैलियों में जुटेगी लाखों की भीड़, मुंबई पुलिस ने कसी कमर

एकनाथ शिंदे की दशहरा सभा के लियें मुंबई के बीकेसी मैदान में भव्य मंच बनाया गया है। दिलचस्प बात यह है कि इस मंच पर एक कुर्सी खाली रखी जाएगी। शिंदे समूह की ओर से कहा जा रहा है कि यह दिवंगत बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) की सीट होगी। शिंदे समूह की प्रवक्ता किरण पावसकर ने इसकी पुष्टि की है।
कहा जा रहा है कि आज जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मंच पर आएंगे तो इस कुर्सी पर फूलों की माला पहनाएंगे। शिंदे गुट का कहना है कि इस दशहरा रैली में बालासाहेब ठाकरे की स्मृति को इस कुर्सी के जरिये महसूस किया जाएगा।
हाल ही में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हुई शिवसेना की अहम बैठक में जेल में बंद पार्टी सांसद संजय राउत के लिए एक कुर्सी खाली रखी गई थी।

बालासाहेब ठाकरे द्वारा शुरू की गई दशहरा रैली शिवसेना की परंपरा रही है। शिंदे खेमा दावा कर रहा है कि वें ही असली शिवसेना है और बालासाहेब ठाकरे के विचार को आगे लेकर जाएंगे। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों के जून में बगावत करने के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी, तभी से दल दो धड़ों में बंटा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो