scriptShiv Sena MLA Anil Babar passes away at the age of 74 Eknath Shinde condole | शिवसेना विधायक अनिल बाबर का निधन, निमोनिया के कारण अस्पताल में थे भर्ती, कैबिनेट बैठक रद्द | Patrika News

शिवसेना विधायक अनिल बाबर का निधन, निमोनिया के कारण अस्पताल में थे भर्ती, कैबिनेट बैठक रद्द

locationमुंबईPublished: Jan 31, 2024 11:47:53 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Shiv Sena MLA Died: शिवसेना विधायक अनिल बाबर का आज सुबह निधन हो गया।

anil_babar_died_1.jpg
एकनाथ शिंदे गुट के नेता अनिल बाबर का निधन
MLA Anil Babar Passed Away : महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक अनिल बाबर का निधन हो गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक वरिष्ठ नेता बाबर ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। अनिल बाबर सांगली के खानापूर आटपाडी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। उनके निधन पर सीएम शिंदे समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। आज होने वाली राज्य कैबिनेट बैठक भी रद्द कर दी गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक, अनिल बाबर को निमोनिया के कारण कल (30 जनवरी) दोपहर में सांगली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। प्रारंभिक जानकारी है कि अनिल बाबर की मौत निमोनिया के कारण हुई है। सीएम शिंदे ने अनिल बाबर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्देश दिया हैं।
यह भी पढ़ें

तवे वाले बाबा की खुली क्राइम कुंडली, रेप केस दर्ज होते ही आश्रम छोड़ भागा, जानें पूरा मामला

जमीन से जुड़े नेता अनिल बाबर का राजनीतिक सफर सरपंच से विधायक तक रहा। अनिल बाबर ने सूखाग्रस्त क्षेत्रों में पानी की समस्या के समाधान के लिए कड़ा संघर्ष किया। शिवसेना में विभाजन के दौरान उन्होंने एकनाथ शिंदे के साथ रहने का फैसला किया था। वे गुवाहाटी भी गए थे।
अनिल बाबर पिछले 50 वर्षों से सांगली की राजनीति में सक्रीय रहे। उनके परिवार और समर्थकों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अनिल बाबर ने 1972 में जिला परिषद के सदस्य के रूप में काम किया। उनका राजनीतिक सफर गार्डी गांव के सरपंच से लेकर विधायक तक रहा।
सीएम शिंदे के करीबी रहे अनिल बाबर ने पंचायत समिति के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था। वह 1990 में पहली बार विधायक बने। वे यशवंत सहकारी चीनी फैक्ट्री का चेयरमैन भी रह चुके है। अनिल बाबर ने 1990, 1999, 2014, 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जीता था।

खानापूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनिल बाबर का निधन दुखद- सीएम शिंदे

दिलचस्प बात यह है कि अनिल बाबर का राजनीतिक सफर कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना से जुड़ा रहा। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के दौरान सांगली में पानी के मुद्दे को लेकर पुरजोर तरीके से आवाज उठाई थी।
अनिल बाबर की पत्नी शोभा बाबर का पिछले साल निधन हो गया था। पत्नी की मौत के ठीक 6 महीने बाद अनिल बाबर का भी निधन हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो