scriptक्या 10 रुपए में पेट भरकर भोजन का स्वाद दिलाएगा, शिवसेना को कुर्सी का सम्मान? | Shiv Sena Unveils Manifesto, Promises Rs 10 Meals, No Word on Aarey | Patrika News

क्या 10 रुपए में पेट भरकर भोजन का स्वाद दिलाएगा, शिवसेना को कुर्सी का सम्मान?

locationमुंबईPublished: Oct 12, 2019 09:14:39 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Kasera

Shivsena : Jhunka Bhakar Yojna
10 रुपए में भरपेट भोजन (Full Plate Food) मुहैया कराने के लिए
राज्य (Maharastra) में 1000 फूड ज्वाइंट (Food Points) खोलेगी शिवसेना
गरीबों (Poor) को सस्ता खाना (Food) मुहैया कराने के लिए मई, 1995 से चल रही झुणका भाकर योजना

10 रुपए में पेट भरकर भोजन का स्वाद दिलाएगा, शिवसेना को कुर्सी का सम्मान?

10 रुपए में पेट भरकर भोजन का स्वाद दिलाएगा, शिवसेना को कुर्सी का सम्मान?

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए शिवसेना ने शनिवार को वचननामा (Manifesto) जारी किया। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और युवा नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) की ओर से जारी वचननामे में कई लुभावनी योजनाएं शामिल की गई हैं। उद्धव ने कहा कि आदित्य की जन-आशीर्वाद यात्रा के दौरान मिले सुझावों को इसमें शामिल किया गया है। इसी कड़ी में राज्य भर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आम लोगों को स्वास्थ्य जांच की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। साथ ही आम लोगों को अच्छी क्वालिटी का भरपेट भोजन मुहैया कराने के लिए 1000 फूड ज्वाइंट खोले जाएंगे, जहां 10 रुपए में थाली मिलेगी।
शिवसेना के युवा नेता आदित्य ने कहा, हम सिर्फ घोषणाएं नहीं करते हैं। महाराष्ट्र के लोगों से यह हमारा वादा है, इसलिए हमने वचननामा तैयार किया है। उन्होंने कहा कि फूड ज्वाइंट पूरे राज्य में खोले जाएंगे। हमने आंकलन किया है कि फूड ज्वाइंट खोलने की लागत कितनी आएगी और इन पर कितने लोगों को रोजगार मिल सकता है। इसका मकसद लोगों को कम पैसे अच्छी क्वालिटी का भरपेट भोजन मुहैया कराना है।
आरे में पेड़ों की कटाई पर चुप्पी

आरे कॉलोनी में मेट्रो कारशेड बनाने के लिए पेड़ों की कटाई का शिवसेना ने विरोध किया था। आदित्य और उद्धव ने मुंबई मेट्रो रेल कारपोरेशन को सुझाव दिया था कि हरे-भरे पेड़ों को काटने के बजाय मेट्रो कारशेड बनाने के लिए दूसरे विकल्पों पर विचार करना चाहिए। पर्यावरण प्रेमियों के विरोध के बावजूद आरे में पेड़ों की कटाई का काम पूरा हो गया है। लेकिन शिवसेना के वचननामे में कहीं भी आरे में पेड़ों की कटाई का जिक्र नहीं किया गया है।
वन क्षेत्र के विकास का वादा

आरे में पेड़ों की कटाई पर पार्टी ने भले ही चुप्पी साध ली है, मगर मुंबई और ठाणे में खाली पड़ी जमीन पर वन क्षेत्र के विकास का वादा किया है। उद्धव ने कहा कि पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने में वनों की भूमिका अहम है। हम इस दिशा में काम करते रहेंगे।
1995 से झुणका भाकर योजना

उल्लेखनीय है कि शिवसेना-भाजपा की युति सरकार के समय मई, 1995 में राज्य में झुणका भाकर योजना शुरू की गई थी। आम लोगों को सस्ता नाश्ता-खाना मुहैया कराने के लिए शुरू की गई इस योजना के तहत कुल राज्य भर में 6,200 झुणका भाकर केंद्र खोले गए। इनमें से 240 झुणका भाकर केंद्र मुंबई में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो